अपनों ने बोझ समझ झाडिय़ों में फैंका, गाजियाबाद के दम्पति ने अपनाया

Wednesday, Apr 24, 2019 - 01:21 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : एक दिन की पीहू को उसके अपने मां-बाप ने ही झाडिय़ों में फैंक दिया था लेकिन कहते हैं मारने वाला से बचाने वाला महान होता है। किसी ने एक दिन की पीहू को अस्पताल में दाखिल कराया। उसके बाद सैक्टर-15 स्थित शिशु गृह पंचकूला में पीहू का पालन-पोषण हुआ। 

अब गाजियाबाद निवासी दम्पति ने उसे अपना लिया है। उनके आंगन में पीहू खूब चहकेगी। 6 महीने की पीहू की कस्टडी दम्पति को श्री पंच अग्नि अखाड़े के सचिव स्वामी सम्पूर्णानंद ने सौंपी। उन्होंने पीहू के परिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पीहू उनके परिवार को खुशियों से भर देगी। 

दम्पति को पहले से है एक बेटा :
हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने कहा कि पीहू का नया परिवार अब गाजियाबाद होगा। उन्होंने दम्पत्ति को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पीहू उनके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगी। कृष्ण ढुल ने कहा कि केंद्र की अडॉप्शन एजैंसी कारा के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए सभी दस्तावेजों को पूरा करने के बाद अडॉप्शन की कार्यवाई को पूरा किया जाता है।

गाजियाबाद निवासी दंपति ने कहा कि को गोद लेकर उन्हें इतनी खुशी हो रही है कि वे शब्दों में बयां नहीं कर सकते। पहले हमारे घर में एक लड़का था अब उसे एक बहन मिल गई है और हमारा परिवार पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि वे पीहू को पढा लिखाकर वो जिस क्षेत्र में जाने चाहेगी। उसी क्षेत्र में साधन उपलब्ध करवा उसका भविष्य बनाएंगे। एडॉप्शन अधिकारी पूनम सूद भी उपस्थित रही।

Priyanka rana

Advertising