पुलिस नाके पर रुकने से हुई मौत पर परिजनों का बवाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 01:33 PM (IST)

पिंजौर (रावत) : जीरकपुर-शिमला हाईवे पर पिंजौर बाईपास टी-प्वाइंट की ट्रैफिक लाइटों पर मंगलवार दोपहर सड़क हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई थी। जबकि वहां पर करीब आधा दर्जन ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी ड्यूटी पर तैनात थे। सड़क हादसे को लेकर लोगों ने पुलिस पर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। पिंजौर थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार दोपहर को शिमला की ओर से सुनील कुमार (48) विभाग प्रचार लोकसभा शिमला आर.एस.एस., हिमाचल शिक्षा विभाग में कर्मचारी कार में आ रहा था। कार लाइट प्वाइंट के आगे जाकर सड़क में खड़ी हो गई। जिसे वहीं टी-प्वाइंट पर पैट्रोङ्क्षलग पर तैनात कांस्टेबल साहिब सिंह ने जाकर सुनील  से लाइसैंस लिया और कार के कागज लेकर ट्रैफिक अधिकारी के पास आने को कहा। कार खड़ी करने की जगह न होने के कारण सुनील कुमार ने कार मल्लाह मोड़ पर सड़क किनारे खड़ी कर दी। कांस्टेबल साहिब ने बताया कि 15 मिनट तक सुनील कार के कागज लेकर नहीं आया तो उसी समय एक बाइक सवार ने बताया कि टी-प्वाइंट पर एक व्यक्ति को किसी वाहन ने कुचल दिया है। जब मौके पर जाकर देखा तो यह वहीं कार वाला व्यक्ति था। 


नाके को हटाने की मांग की थी: पवन कुमारी
इस मामले में प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव पवन कुमारी ने कहा कि विगत 7 जून को भी इसी टी-प्वाइंट के पास तीन वाहन बुरी तरह से आपस में भिड़ गए थे, ट्रैफिक पुलिस द्वारा नाका लगाया हुआ था। जैसे ही एक छोटा ट्रक लाइट से निकला तो आगे नाके पर पुलिस कर्मी द्वारा रोकने के लिए एकदम बैरीकेट गाड़ी को आगे कर दिया। जिससे पीछे आने वाले तीन वाहन आपस में भिड़ गए थे। पवन कुमारी ने कहा कि लोगों ने पहले भी मांग की थी कि ट्रैफिक पुलिस यहां से नाका हटा कर कहीं दूसरी जगह लगाएं परन्तु पुलिस ने नहीं सुनी। इसी के साथ कल भी यहां हादसा हुआ है। पवन कुमारी ने कहा कि जल्द ही नाके को हटवाने के लिए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखेंगी।

 

क्या कहना है पुलिस का   
ट्रैफिक कर्मियों को कहा जाएगा जो भी नियमों का उल्लंघन करता है। उसका डी.एल. लेकर उसकी गाड़ी खुद वो सुरक्षित जगह पर खड़ी करवाकर चालक को साथ लेकर अधिकारी के पास जाएं। बाकी थाने के पास टी-प्वाइंट पर वाहनों को सुरक्षित जगह पर खड़ा करके कागज चैक करवाने के लिए कहा जाएगा। 
-राजेश कुमार, इंस्पैक्टर ट्रैफिक पुलिस


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikram Thakur

Related News

Recommended News