बारिश में टपक रही अंडरग्राऊंड पार्किंग और टॉयलेट्स की छत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2017 - 12:07 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : शहर के सैक्टर-76 में बनाये गए नए डी.सी. काम्पलैक्स मोहाली की बेसमैंट में बनी अंडरग्राऊंड पार्किंग तथा टॉयलेट्स की छतों व दीवारों में पानी की लीकेज ने बिल्डिंग बनाते समय प्रयोग में  लाए गए मैटीरियल पर स्वालिया चिन्ह लगा दिया है। अंडरग्राऊंड पार्किंग की छत्त बारिश के कारण टपक रही है तथा अधिकतर टॉयलेट्स की छत्तों व दीवारों में भी पानी की लीकेज से हालत बदतर हो चुकी है। 

 

बरसात में पानी से गुजर कर पहुंचते हैं वाहनों तक :
बरसात के इन दिनों पार्किंग की छत्त बारिश की वजह से टपक रही है जिस कारण आफिस में आने जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काम्पलैक्स के अलग-अलग विभागों में ड्यूटी करने के लिए आने वाले अधिकारी और कर्मचारी बारिश के दिनों में सुबह वाहन खड़े करते समय और शाम को जाते समय भी बारिश के टपक रहे पानी में से पैदल चल कर वाहनों तक पहुंचते हैं।

 

पार्किंग की छत्त में दरारें :
बारिश का पानी इस अंडरग्राऊंड पार्किंग में टपकने का कारण यह है कि पार्किंग की छत्त में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ चुकी हैं जिन में से बारिश का पानी पार्किंग के अंदर टपकने लग पड़ा है। बारिश का पानी टपकने की वजह से जहां छत्त में लगे बिजली के उपकर्ण तथा लिफ्टें भी खराब हो सकती हैं वहीं नीचे लगाए गए बिजली के पैनल भी किसी न किसी दिन पानी में तैरते नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News