नेकचंद के बेटे रॉक गार्डन में शादियों के फैसले से नाखुश, कहा-यह फैसला आहत करने वाला

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 10:19 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : रॉक गार्डन को दोबारा आम लोगों के कार्यक्रम के आयोजनों के लिए खोलने की बात भले ही प्रशासन कर रहा है लेकिन अभी तक जो भी आयोजन हुए हैं, वह हाई प्रोफाइल स्तर के रहे हैं। ऐसे में यू.टी. प्रशासन के निर्णय पर सवाल उठ रहे हैं। 

रॉक गार्डन में होने वाले कार्यक्रमों पर इसके निर्माता नेक चंद के बेटे अनुज सैनी काफी आहत हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि मेरे पिता ने कभी इसका सपना नहीं देखा था। यह हर फैसला हर किसी को आहत करने वाला है। 

रॉक गार्डन शादी का स्थान नहीं :
रॉक गार्डन को दोबारा आयोजनों के लिए खोले जाने से गार्डन के निर्माता नेक चंद के पुत्र अनुज सैनी खुश नहीं है। उनका कहना है कि रॉक गार्डन शादी का स्थान नहीं है। इससे यहां आने पर्यटकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

उनका कहना है कि यदि प्रशासन इससे राजस्व आने की बात कहता है तो मैं इससे सहमत नहीं हूं। प्रशासन रोजाना टिकटों की बिक्री से 1.5 लाख रुपए का औसत कमा रहा है। शादियों सहित अधिकांश कार्यक्रमों को 70,000 रुपए के लिए बुक किया जा सकता है। इनमें से 10,000 रुपए सफाई शुल्क है।

अब तक हुए दो हाई प्रोफाइल फंक्शन :
सैक्टर-1 स्थित रॉक गार्डन को शादी और पार्टी के आयोजनों के लिए दोबारा खोले जाने का प्रशासन का फैसला आम लोगों के लिए काफी चौंकाने वाला रहा है। शादियों को दोबारा शुरू  करने के बाद अभी तक दो हाई प्रोफाइल कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है। इसमें 19 नवम्बर को यू.टी. के चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद की बेटी की शादी रॉक गार्डन में सबसे पहले हुई। गुरुवार को हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के बेटे की शादी हुई है। 

यूटी प्रशासन के होम सैक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता ने 9 अक्तूबर को रॉक गार्डन में शादियों के आयोजन के लिए दोबारा खोला था। इससे पूर्व रॉक गार्डन के विकास और रख-रखाव के लिए सोसायटी के अध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ने 15 मई 2017 को रॉक गार्डन में शादियों और पार्टी के आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसकी वजह आयोजनों के बाद परिसर की ठीक से साफ-सफाई नहीं होना बताया जाता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News