तेल लीक होने का झांसा दे गाड़ी से उड़ाया 20 लाख से भरा बैग

Friday, Dec 20, 2019 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : कार में चंडीगढ़ से मोहाली आफिस जा रहे पॉल मर्चेंट्स लिमिटेड कंपनी के मालिक और ड्राइवर को बाइक सवार युवक ने इंजन से तेल लीक होने का चकमा दिया और सैक्टर-61 में 20 लाख रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गया। 

वारदात के समय कंपनी मालिक व पूर्व पार्षद सतपाल बंसल गाड़ी के अंदर बैठे हुए थे और ड्राइवर गाड़ी का इंजन चैक कर रहा था। सतपाल बंसल ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और अज्ञात बाइक चालक पर मामला दर्ज कर लिया। 

ड्राइवर के साथ मोहाली ऑफिस ले जा रहे थे कैश :
सैक्टर-22 स्थित पॉल मर्चेंट्स कंपनी के मालिक व पूर्व पार्षद सतपाल बंसल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वीरवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे वह मोहाली स्थित आफिस में जा रहे थे। स्टाफ ने बताया कि मोहाली ऑफिस में कैश की जरूरत है। 

उन्होंने ऑफिस के लिए 20 लाख रुपए बैग में डालकर गाड़ी में रख लिया। ड्राइवर हीरा सिंह के साथ बंसल मोहाली ऑफिस के लिए रवाना हो गए। जब गाड़ी सैक्टर-61 में पहुंची तो बाइक सवार दो युवक इशारे करने लगे। ड्राइवर ने खिड़की का शीशा नीचे किया तो बाइक सवार ने कहा कि गाड़ी के इंजन से तेल निकल रहा है। 

ड्राइवर ने बंसल को तेल लीक होने की जानकारी दी। उन्होंने ड्राइवर को गाड़ी सड़क किनारे खड़ी कर इंजन चैक करने के लिए कहा। ड्राइवर सैक्टर-61 पुलिस चौकी के पीछे वाली सड़क पर गाड़ी रोककर बोनट की तरफ गया तो बोनट पर काला तेल लगा हुआ था। बंसल गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे। इतने में एक युवक आया और उसने गाड़ी का पिछला दरवाजा खोला और कैश से भरा बैग लेकर अपने साथी की बाइक पर बैठकर फरार हो गया। 

उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सैक्टर-36 थाना प्रभारी रणजोत सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पूर्व पार्षद सतपाल बसंल ने बताया कि वारदात इतनी जल्दी हुई कि उन्हें कुछ नहीं सूझा। वह गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे-बैठे ही हैरान हो गए। 

गिरोह लगातार कर रहा वारदात :
इंजन का तेल गिरने की बात कह कर बाइक सवार गिरोह आए दिन चंडीगढ़ के बार्डर एरिया पर कार से सामान निकालने की वारदात को अंजाम दे रहा है। 15 दिसम्बर को मोहाली निवासी सुहेल कलशी की गाड़ी से भी बाइक सवार दो युवक ने कार के इंजन से तेल गिरने का चकमा देकर हल्लोमाजरा से ट्रिब्यून चौक के पास आईपेड चोरी कर फरार हो गए थे। 16 दिसम्बर को एयरपोर्ट लाइट प्वाइंट पर जीरकपुर के प्रॉपर्टी डीलर की गाड़ी से तेल गिरने की बात कहकर गाड़ी की पिछली सीट पर रखे दो सूटकेस चोरी कर फरार हो गए थे। 

Priyanka rana

Advertising