डेढ़ करोड़ के रोड वर्क्स की फाइलें निगम दफ्तर से गायब

Monday, Jul 22, 2019 - 11:49 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश खेड़ा) : पंचकूला शहर के अलग-अलग सैक्टरों में हुए करीब एक करोड़ 50 लाख रुपए के रोड वक्र्स की फाइलें नगर निगम के सैक्टर-14 स्थित दफ्तर से गायब हो गई हैं। इस संबंध में नगर निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अंकित लोहान ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर यॉर्क बिल्डर्स और अज्ञात के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी की एफ.आई.आर. दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह पुलिस जांच का विषय है कि फाइल चोरी हुई है या फिर किसी घोटाले को दफन करने के लिए रिकार्ड को साजिश के तहत खुर्द-बुर्द किया गया है।

4 वार्डों में करवाए गए विकास कार्य का रिकॉर्ड शामिल
पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. के अनुसार सैक्टर-14 स्थित नगर निगम दफ्तर के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने अपनी शिकायत में लिखा है कि यार्क बिल्डर्स नामक ठेकेदार के रोड वक्र्स की फाइलें गायब या चोरी हो गई हैं। इन फाइलों में निगम के वार्ड नंबर 16 में पड़ते सैक्टर 2 व 4 करवाए गए करीब 32.57 लाख रुपए के रोड वक्र्स, वार्ड 9 व 13 में पड़ते सैक्टर 6,7,18 व 19 में करीब 45.63 लाख रुपए, सैक्टर 9,11,16 और एम.डी.सी. सैक्टर-4 में करीब 42 लाख रुपए के रोड वक्र्स का रिकार्ड शामिल है। 

पंचकूला निगम के कर्मचारी भी शक के दायरे में
पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में इस बात का स्पष्ट जिक्र किया गया है कि यॉर्क बिल्डर्स नामक ठेकेदार को फायदा पहुंचाने के लिए नगर निगम के कुछ कर्मचारियों ने मिलीभगत कर यह रिकार्ड गायब अथवा चोरी करवाया है। अब पुलिस निगम कर्मचारियों को भी इस केस की जांच में शामिल करेगी। फिलहाल निगम कर्मचारियों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। 

पहले भी निगम ऑफिस से रिकार्ड हो चुका गायब
यह पहला मौका नहीं जब निगम के दफ्तर से फाइल या रिकार्ड गायब अथवा चोरी हुआ है। इससे पहले भी सैक्टर-5 स्थित शालीमार शॉपिंग मॉल का रिकार्ड नगर निगम के दफ्तर से गायब हो चुका है। जिसके संबंध में उस समय के ई.ओ. ओ.पी. सिहाग ने बाकायदा पुलिस भी दी थी और उनकी शिकायत पर भी पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज की थी। 

bhavita joshi

Advertising