रैंट एग्रीमैंट से वाहनों की रजिस्टे्रशन पर RLA की सख्ती

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 04:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ प्रशासन ने रैंट एग्रीमैंट से वाहनों की रजिस्ट्रेशन पर सख्ती कर दी है। यही कारण है कि रजिस्टे्रशन एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी द्वारा सिर्फ उन लोगों के वाहन ही रैंट एग्रीमैंट पर रजिस्टर्ड किए जा रहे हैं, जो साथ में कोई और प्रूफ दिखा पा रहे हैं। 

 

जिन लोगों के पास दूसरा कोई प्रूफ नहीं है, उनके वाहन रैंट एग्रीमैंट पर रजिस्टर्ड नहीं किए जा रहे हैं। साथ ही पूरी तरह से रोक लगाने के लिए विभाग ने डिप्टी कमिश्नर को अंतिम फैसले के लिए फाइल भेज दी है। 

 

इस संबंध में प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि रैंट एग्रीमैंट से दूसरे राज्यों के लोग भी चंडीगढ़ में अपने वाहन रजिस्टर्ड करवा रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर को उचित निर्णय लेने के लिए फाइल भेज दी है। 

 

उनकी अप्रूवल मिलते ही शहर में रैंट एग्रीमैंट से वाहनों की रजिस्टे्रशन पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी भी सिर्फ उन लोगों के वाहन ही रजिस्टर्ड किए जा रहे हैं, जो साथ में अन्य कोई प्रूफ दिखा पा रहे हैं। 

 

इसमें बिजली का बिल समेत अन्य प्रूफ को वैध माना जा रहा है। गौरतलब है कि शहर में अधिकतम वाहन अवैध रूप से ही रैंट एग्रीमैंट पर रजिस्टर्ड हो रहे हैं और प्रशासन इसी पर रोक लगाने का प्रयास कर रहा है। इस रैंट एग्रीमैंट पर तहसीलदार के भी हस्ताक्षर करवाए जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News