लोगों को घर पहुंचने के लिए गुजरना पड़ता नदियों से, लोग परेशान

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 11:33 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : शिवालिक की पहाडिय़ों में बसे जिला मोहाली के गांव भगिंडी एक ऐसा गांव है जहां आजादी के करीब 70 साल बाद लोगों के अपने घर पहुंचने के लिए छोटी छोटी नदियों में से गुजर कर जाना पड़ता है। 

बारिश के दिनों में तो लोगों का अपने गांव तक पहुंचना और भी मुश्किल हो जाता है क्योंकि इन नदियों में बारिश का पानी काफी ज्यादा भर जाता है और लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर तेज बहाव से बह रहे पानी से गुजरते रहते हैं। चुनाव के दिनों में प्रत्येक पार्टी के उम्मीदवार इस क्षेत्र के लोगों को पुलियां आदि बनाने के वादे करके चले जाते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद कोई ध्यान नहीं देता। 

मरीजों को अस्पताल ले जाने में आती है परेशानी :
गांव भगिंडी के लोगों का कहना है कि बारिश के दिनों में अगर कोई भी मरीज बीमार हो जाए और उसे अस्पताल आदि ले जाना हो तो काफी ज्यादा मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

प्रो. चंदूमाजरा ने मई 2017 में रखा था नींव पत्थर :
लोक सभा हल्का श्री आनंदपुर साहिब से मैंबर पार्लियामैंट प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने भी लगभग एक साल पहले लोगों की समस्या सुनी थी। उन्होंने इस गांव को जाने वाली सड़क के रास्ते में आने वाली छोटी-छोटी नदियों पर पुलियां बनाने लिए लोगों को विश्वास दिलाया था। 

उसके बाद 28 मई 2017 को प्रो. चंदूमाजरा ने गांव भगिंडी में पुलिस की उसारी का नींव पत्थर भी रख दिया था जिस कारण लोगों को कुछ उम्मीद हुई थी कि अब उनकी कम से कम घर जाने की समस्या हल हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News