जिला योजना समितियों के लिए 13 करोड़ का फंड किया अलॉट: हरपाल चीमा

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 08:21 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): जिला योजना समितियों के अनटाईड फंड्स के तौर पर 13 करोड़ रुपए का बजट अलॉट किया गया है, जबकि पिछले वर्ष यही बजट मात्र 6 करोड़ रुपए था। पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने यह बात जिला योजना समितियों (डी.पी.सी.) के चेयरपर्सनों के साथ बैठक के दौरान बताई। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर इस बजट में अपेक्षित बदलाव किया जाएगा। यहां पंजाब भवन में जिला योजना समितियों के चेयरपर्सनों की कार्यकारी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने चेयरपर्सनों को अपने-अपने जिलों के तेजी से विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए सक्रियता से काम करने के लिए कहा। 

 

 

 


उन्होंने चेयरपर्सनों को कहा कि वह सरकार द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं का गहराई से अध्ययन करें, जिससे जनता के पैसों के सही प्रयोग को सुनिश्चित बनाने के लिए वह विकास योजनाओं का नक्शा तैयार कर सकें।  चेयरपर्सनों को कैबिनेट मंत्रियों, पार्लियामेंट सदस्यों और विधायकों के साथ तालमेल को और बढिय़ा बनाने के लिए प्रेरित करते हुए हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जिला योजना समितियां इन शख्सियतों के ऐच्छिक फंडों और इनसे संबङ्क्षधत विभागों के फंडों को बेहतरीन ढंग से प्रयोग करने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं। 

 

 

 


चीमा ने उनको अपने जिलों के लिए विकास प्रस्तावों का नक्शा तैयार करने और यह प्रस्ताव अपने डिप्टी कमिश्नरों के द्वारा योजना विभाग को भेजने के लिए कहा, जिससे उसके अनुसार रणनीति तैयार की जा सके। इस मौके पर उन्होंने संयुक्त सचिव योजना राकेश कुमार को भी जिला योजना समितियों की बढिय़ा कारगुजारी के लिए इन चेयरपर्सन्स को हर संभव सहायता मुहैया करवाने की हिदायत दी।  इस दौरान जि़ला योजना समितियों के चेयरपर्सनों ने उनको दरपेश कुछ समस्याएं भी साझा कीं। वित्त मंत्री ने आश्वासन दिया कि उनके सभी मुद्दों को विचारा जाएगा और इनको जल्द हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार रंगला पंजाब बनाने के मिशन पर चल रही है और इस सपने को साकार करने के लिए जिला योजना समितियां अपना बनता योगदान दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News