CBSE Result : ट्राईसिटी टॉपर्स में पंचकूला का बोलबाला, ईशवाक अग्रवाल ने मैडीकल मेें किया टॉप

Sunday, May 27, 2018 - 09:43 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : शनिवार को सी.बी.एस.ई. की ओर से जारी 12वीं के रिजल्ट में पंचकूला के स्टूडैंट्स छाए रहे। साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों स्ट्रीम्स में ट्राईसिटी के टॉपर पंचकूला के रहने वाले ही हैं। पंचकूला सैक्टर-15 निवासी ईशवाक अग्रवाल ने मैडीकल मेें 97.6 फीसदी अंक हासिल कर ट्राईसिटी में टॉप किया। 

नॉन मैडीकल में पंचकूला के प्रणव गोयल ने ट्राईसिटी टॉप किया। कॉमर्स में पंचकूला सैक्टर-20 निवासी छात्रा मुस्कान गोयल 97.8 फीसदी अंकों के साथ ट्राईसिटी में टॉप पर रहीं। पंचकूला के ही सैक्टर-20 निवासी कुश बंसल 98.8 प्रतिशत अंक लेकर आर्ट्स में ट्राईसिटी के टॉपर बने। इस बार टॉपर्स की सूची में पंचकूला के सैक्टर-15 स्थित भवन विद्यालय का दबदबा रहा। ईशवाक अग्रवाल, मुस्कान और प्रणव गोयल भवन विद्यालय के ही स्टूडैंट्स हैं।

एक साल तक सोशल मीडिया से दूर रही : ईशवाक  
मैडीकल स्ट्रीम मेें 97.6 फीसदी अंकों के साथ ट्राईसिटी की टॉपर बनी पंचकूला सैक्टर-15 निवासी ईशवाक अग्रवाल के पिता राजेश अग्रवाल और मां अलका अग्रवाल बिजनैसमैन हैं। 

ईशवाक ने कैमिस्ट्री और अंग्रेजी में 100 में से 100 नंबर पाए हैं। उन्होंने अपनी सफलता का मूलमंत्र टैंशन फ्री होकर पढ़ाई करना बताया है। स्कूल के अलावा ईशवाक ने कोचिंग भी ली। ईशवाक ने बताया कि परीक्षा की तैयारी को लेकर वह एक साल तक सोशल मीडिया से दूर रहीं।    

पैरेंट्स की तरह सी.ए. बनना है : मुस्कान 
कॉमर्स स्ट्रीम में मुस्कान गोयल 97.8 फीसदी नंबर लेकर ट्राईसिटी टॉपर बनी मुस्कान अपने पिता मनीष और मां इंदू गोयल की तरह सी.ए. बनना चाहती हैं। पंचकूला के सैक्टर-20 की रहने वाली मुस्कान ने बताया कि उनके माता-पिता ने उनको खूब सपोर्ट किया। 

मुस्कान ने स्कूल की इकॉनोमिक्स टीचर पारूल का भी आभार जताया है। मुस्कान जिला स्तर पर शतरंज की प्लेयर रह चुकी हैं। उन्हें बैडमिंटन खेलना और किताबें पढऩा पसंद है। 

आई.ए.एस. अधिकारी बनने का सपना : कुश
सैक्टर-20 निवासी कुश बंसल आर्ट्स में ट्राईसिटी में टॉप पर रहे। कुश ने बताया कि वे दिल्ली यूनिवॢसटी से पिं्रट मीडिया में ग्रैजुएशन करना चाहता है। कुश को उसकी टीचर ने फोन पर टॉपर बनने की जानकारी दी तो वह खुशी से झूम उठा। 

फुटबाल खेलते समय उसके टंग में चोट लग गई थी। इसकी सर्जरी उसने पेपर खत्म होने के बाद करवाई, ताकि एग्जाम की तैयारी प्रभावित न हो सके। उनके पिता अरुण कुमार बंसल बैंक में जॉब करते हैं और मां संतोष हाऊसवाइफ है। कुश आई.ए.एस. बनना चाहते हैं।

ऐश्वर्या आर्ट्स स्ट्रीम में दूसरे नंबर पर रही :
पंचकूला के भवन विद्यालय की ऐश्वर्या चौधरी आर्ट्स स्ट्रीम में 98.4 फीसदी अंक लेकर ट्राईसिटी में दूसरे नंबर पर रही। ऐश्वर्या आई.ए.एस. बनना चाहती हैं। उनके पिता सतीश चौधरी बिजनैसमैन हैं और मां गीता चौधरी हिंदी की लैक्चरर हैं। 

वहीं शहर के सैक्टर-9 निवासी आनिश सिंह ने मैडीकल स्ट्रीम में 87 प्रतिशत अंक हासिल किए। एग्जाम से पहले वह डेंगू से पीड़ित थी लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी। नियमित पढ़ाई से उसने अपना लक्ष्य हासिल किया।

Punjab Kesari

Advertising