रोहित को कोलंबो में श्रीलंका के प्रधानमंत्री करेंगे सम्मानित

Monday, Sep 10, 2018 - 08:52 AM (IST)

चंडीगढ़( रश्मि): पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमैंट कॉलेज सैक्टर-11 के बी.ए. फाइनल ईयर के छात्र रोहित शर्मा अपने सराहनीय कार्यों के चलते एक बार फिर सम्मानित होंगे। इस  बार खास  रोहित को भारत में नहीं बल्कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री सम्मानित करेंगे। रोहित युवा सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए नए-नए कार्य करता रहता है। इसी के चलते 30 नवम्बर को कोलंबों में श्रीलंका के प्रधानमंत्री रोहित को एशिया इंस्पीरेशन अवार्ड 2018 से सम्मानित करेंगे। रोहित के रहने खाने का सारा खर्चा श्रीलंका सरकार ही उठाएगी।

बता दें की इंटरनैशनल यूथ कमेटी  पिछले काफी माह से रोहित द्वारा किए जा रहे कार्यों को फेसबुक के जरिए ओब्जर्व कर रही थी। अचानक रोहित को फोन व एक पत्र प्राप्त हुआ तब जाकर रोहित को मालूम हुआ कि कोई उनके काम को देख रहा है। रोहित ने बताया कि वह कुछ भी कार्य या कोई भी प्रोजैक्ट करते हैं तो उस संबंधी कार्यों को फेसबुक पर भी अपलोड करते हैं।

उन्होंने बुड़ैल गांव स्थित गवर्नमैंट मॉडल मिडल स्कूल में मात्र 10 घंटे में 350 पौधे लगाकर इको पार्क तैयार किया था। इसके बाद रोहित का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया।  रोहित शर्मा को जापान से भी यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। एक हफ्ते के इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए रोहित 21 दिसम्बर को जापान के लिए जाएंगे। 

bhavita joshi

Advertising