...तो इस वजह से PU में ईवनिंग विभाग के 22 सदस्यों ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 08:45 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से ईवनिंग विभाग के स्टूडैंट्स की अटैंडैंस की फोटो कापी 24 अप्रैल को मांगी गई थी। इस पर ईवनिंग विभाग के पूटा सदस्यों व प्रोफेसरों ने पी.यू. प्रबंधन से आनन-फानन में इसे मांगे जाने का कारण पूछा। लेकिन पी.यू. प्रबंधन ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। कारण न बताए जाने पर नाराज पूटा के ईवनिंग विभाग के 22 सदस्यों ने पूटा से इस्तीफा दे दिया। 

 

पूटा के इन सदस्यों ने बताया कि पहले पी.यू. में कभी ऐसा नहीं हुआ है कि  इस तरह से ईवनिंग विभाग के स्टूडैंट्स की अटैंडैंस मागी गई हो। पहली बार पी.यू. प्रबंधन ने इस तरह से अटैंडैंस मांगी है। पूटा सदस्यों का कहना है कि अटैंडैंस अगर पी.यू. प्रबंधन ने सभी रेगुलर (सुबह के विभागों सेे भी) मांगी होती तो भी ठीक था लेकिन यह सिर्फ ईवनिंग विभाग से मांगी है। इस तरह का भेदभाव हमें अच्छा नहीं लगा है। इस मामले में पूटा ने हमारा बिल्कुल साथ नहीं दिया है इसलिए हमने अपने पद से इस्तीफा देने का मन बनाया।   

 

ईवनिंग विभाग ने जमा करवाई अटैंडैंस की लिस्ट :
जानकारी के मुताबिक ईवनिंग विभाग के चेयरपर्सन ने स्टूडैंट्स के अटैंडैंस रजिस्टर की फोटो कॉपी प्रबंधन को दे दी है। हालंांिक स्टूडैंट्स की अटैंडैंस का रिकार्ड को ईवनिंग विभाग के पास ही रहता है लेकिन फोटो कॉपी देने से ईवनिंग विभाग के प्रोफेसर नाराज हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक हाल ही में वी.सी. प्रो. ग्रोवरने ईवनिंग विभाग का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने क्लासिस में  स्टूैंडट की संखाय कम लगी।  जिस कारण उन्होंने  स्टूडैंट की अटेंडेस की लिस्ट मांगी। 

 

इन्होंने दिया इस्तीफा :
पूटा की सदस्यता से इस्तीफा करने वालों में ऐसे कई दिग्गज हैं जो लंबे समय से पूटा से जुड़े रहे हैं। इन सदस्यों में ईवनिंग विभाग के  चेयपर्सन प्रो. गुरपाल सिंह, प्रो मो. खालिद, केशव मल्होत्रा, सुधीर कुमार शामिल हैं। इनके अलावा अमनदीप, कुसुम, प्रो. भूपिंद्र कौर, प्रो. रेहाना प्रवीन, नीरज जैन, गुरप्रीत कौर, नीरज शर्मा, अमनदीप सिंह व सिमरन कौर ने भी इस्तीफा दिया। 

 

बैठक बुलाई जाएगी: प्रो. प्रोमिला :
पूटा अध्यक्ष प्रो. प्रोमिला ने बताया कि  पूटा ने  ईवनिंग विभाग के शिक्षकों के मुताबिक एक रैजोलूशन दिया जिसे पूटा ने पास भी कर दिया। इस रेजोलूशन में यह कहा गया कि आगे से पी.यू. प्रबंधन यह अटैंडैंस मांगे तो इसका कारण जरूर बताए। लेकिन इसके बावजूद भी ईवनिंग विभाग के शिक्षक व सदस्य पूटा से ही नाराज हो गए हैं। इस मामले में जल्द ही एग्जिक्यूटिव मैंबरों की बैठक बुलाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News