CHB की 100 रुपए पैनल्टी के खिलाफ रैजीडेंट्स, की ये डिमांड

Sunday, Jan 07, 2018 - 07:52 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय गौड़): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) के फ्लैट्स में रहने वाले लोगों ने डिमांड की है कि सभी नीड बेस्ड चेंजिस को रैगुलराइज करके एक बार ही उचित कंपाऊंडिंग फीस ले ली जाए। दरअसल रैजीडेंट्स ने बोर्ड के उस फैसले का विरोध किया है, जिसमें वार्षिक 100 रुपए प्रति स्क्वैयर फीट की पैनल्टी वसूलने का प्रावधान रखा गया है।

 जिसकी अंतिम तारीख 15 जनवरी तय की गई है। रविवार को सैक्टर-44 ए में चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड रैजीडेंट्स वैल्फेयर एसोसिएशन की एक मीटिंग हुई। मीटिंग के मुख्य एजैंडे 100 रुपए प्रति स्क्वैयर फीट सालाना की पैनल्टी, बोर्ड द्वारा भेजे जा रहे वॉयलेशन के नोटिस और लीज होल्ड टू फ्री होल्ड की बढ़ी फीस थे। रैजीडेंट्स की ओर से कहा गया कि सालाना पैनल्टी की बजाय एक ही बार उचित कंपाऊंडीग फीस लेनी चाहिए।

 जिसके बाद नीड बेस्ड चैंजिस को रैगुलर कर दिया जाए। इस दौरान फैसला लिया गया कि जल्द ही इस बारे में प्रशासक, प्रशासक के सलाहकार और सी.एच.बी. के चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

नोटिस की बजाए डिमांड स्वीकार करें

रैजीडेंट्स ने कहा कि प्रशासन को नोटिस भेजने की बजाय नीड बेस्ड डिमांड को स्वीकार कर लेना चाहिए, क्योंकि वे इन नोटिसों से परेशान हो चुके हैं। इसके साथ ही रैजीडेंट्स की ओर से कहा गया कि लीज होल्ड टू फ्री होल्ड के रेट फ्लैट की वास्तविक कीमत से भी अधिक है। इस तरह कोई भी अपने फ्लैट को फ्री होल्ड नहीं करवा पाएगा। जो फीस 2006 से 2012 के बीच में तय की गई थी उसी को ही अभी भी रहने देना चाहिए। मीटिंग के दौरान फॉसवैक के वाइस चेयरमैन हितेश पुरी और सीनियर एडवोकेट अशोक कुमार भी मौजूद थे।

 

Advertising