धनास के ठेेके का रिजर्व प्राइज 7.25 करोड़

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 11:28 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन ने एक्साइज पॉलिसी जारी करने के साथ ही शहर के सभी ठेकों की अलॉटमैंट करने के लिए काम शुरू कर दिया है। इस बार विभाग ने 95 ठेकों की अलॉटमैंट करनी है, जिसमें धनास के ठेके का सबसे अधिक 7.25 करोड़ रुपए रिजर्व प्राइस रखा गया है। 

पिछली बार धनास का ठेका सबसे अधिक 10.78 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ था, जो कि अब तक की चंडीगढ़ की ठेकों की नीलामी में सबसे अधिक बोली लगी थी। यही  कारण है कि इस बार भी इसका रिजर्व प्राइस अधिक रखा गया है। विभाग ने इस बार रैवेन्यू भी पिछली बार से अधिक दर्शाया है।

दो और ठेकों का रिजर्व प्राइस भी 6.50 करोड़ :
बुधवार को रिजर्व प्राइस की लिस्ट जारी करते हुए विभाग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ठेकों की नीलामी से उन्हें इस वर्ष पिछली बार से भी ज्यादा रैवेन्यू प्राप्त होगा। 

दूसरे नंबर पर जिस ठेके का रिजर्व प्राइस सबसे अधिक है, उसमें खुड्डा लाहौरा, खुड्डा जस्सू का चंडीगढ़-कुराली रोड़ पर स्थित ठेका शामिल है। इसका रिजर्व प्राइस 6.50 करोड़ रुपए रखा गया है। इसी तरह सैक्टर-30 के ठेके का रिजर्व प्राइस 6 करोड़ रुपए, जबकि इसने नीचे क ई ठेकों का रिजर्व प्राइस 5 करोड़ रुपए भी रखा गया है।

वैंडर ऑनलाइन ही कर सकते हैं अप्लाई :
विभाग के अनुसार अभी फिलहाल वह 13 से 23 मार्च तक ठेकों के लिए आवेदन मांगने की तैयारी कर रहे हैं और 24 मार्च को बिड ओपन की जाएगी। इसके लिए जल्द ही नोटीफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। वैंडर ऑनलाइन ही इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा इस बार वह पार्टिसिपेशन फीस भी ऑनलाइन ही सबमिट कर सकेंगे, जबकि इससे पहले ये प्रक्रिया मैनुअल की जाती थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News