कोरोना वायरस के पुणे भेजे 4 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव

Saturday, Feb 08, 2020 - 12:26 PM (IST)

मोहाली(राणा) : स्वास्थ्य विभाग के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहा। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के पुणे लैब में भेजे गए चार सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद विभाग ने राहत की सांस ली है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह सभी लोग तंदरुस्त है। विभाग की तरफ से लोगों को बीमारी के लक्षणों आदि सभी प्रकार की सावधानियों बारे जागरूक किया है। पूरे जिले के प्रमुख अस्पतालों में स्पैशल वार्ड बना दिए गए हैं। स्पैशल स्टाफ भी तैनात किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मोहाली के 4 युवकों के ब्लड सैंपल 5 फरवरी को पुणे भेजे गए थे। यह सभी एक ही कंपनी के कर्मी हैं। यह सभी कंपनी टूर पर 15 जनवरी के बाद चीन गए थे। वहीं, 7 दिन वहां रुककर वापस आ गए। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट पर तैनात की गई है। मैडीकल टीम ने नॉन कंटैक्ट इंफ्रारेड थर्मामीटर से यात्रियों की जांच कर रही है।

एयरपोर्ट पर हैल्प डैस्क बनाया :
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट और नैशनल फ्लाईट्स के मुसाफिरों के लिए डोमैस्टिक एराइवल्ज क्षेत्र में हैल्प डेस्क बनाया गया है। कोरोना वायरस के बारे जानकारी लेने या जांच करवाने के इच्छुक यात्री यहां आकर हैल्प ले सकते हैं, यहां पर डॉक्टरों की टीमें तैनात है। उन्होंने बताया कि भारत में अभी तक इस बीमारी के केसों की पुष्टि नहीं हुई। मैडीकल टीम में विशेषज्ञ डा. पुनीत, स्टाफ नर्स हरसिमरत कौर सहित अन्य शामिल है।

Priyanka rana

Advertising