सैक्टर -26 मंडी में रैनोवेशन व रिपेयर वर्क शुरू

Thursday, May 21, 2020 - 01:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा) : बापूधाम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूटी प्रशासन के द्वारा आईएसबीटी 17 में अस्थायी सब्जी मंडी शिफ्ट की है। सैक्टर-26 में सिर्फ ग्रेन मार्केट ही संचालित की जा रही है। खाली पड़ी मंडी में नगर निगम की ओर से वुधवार को ‌रिपेयर वर्क करवाया गया है, जो आगे भी कुछ दिन शुरू रहेगा। इसके इलावा यहां पर रेनोवेशन का काम भी पूरा किया गया है। नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि काफी दिनों से मंडी में निर्माण कार्य नहीं हो पाए थे, जिसके कारण कई एरिया क्षतिग्रस्त हो गए थे, इसको देखते हुए अब मंडी में रेनोवेशन और रिपेयर का काम करवाया गया है।  

 

वहीं बताया जा रहा है कि यूटी में कनक खरीद का आंकड़ा एक लाख किवंटल के पार पहुंच गया है। कनक खरीद के तय किए गए आंकड़े से अभी दूर होने के कारण यूटी में कनक की खरीद अभी जारी रखी जाएगी। वर्ष 2019 में यूटी में करीब 2.48 लाख किवंटल कनक की खरीद हुई थी। इस बार कोरोना वायरस और खराब मौसम से फसल को हुए नुकसान को देखते हुए कनक की खरीद के लिए 1.50 लाख किवंटल की खरीद तय की गई है।

 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस बार कनक की खरीद सैक्टर-26 के बजाय निर्माणाधीन ग्रेन मार्केट सैक्टर-39 में की गई। अप्रैल के पहले सप्ताह में यूटी में कनक खरीद का कार्य प्रारंभ हुआ था। अभी तक पंजाब के किसानों का यूटी के अंतर्गत एक लाख 11 हजार किवंटल कनक खरीदा जा चुका है। यूटी में कनक खरीद का 1.5 लाख कुंतल का लक्ष्य रखा गया है। इसलिए मार्केट कमेटी के अनुसार यूटी में अभी कनक की खरीद जारी रहेगी। मार्केट कमेटी के एक अधिकारी ने बताया कि मई अंत तक कनक खरीद का निर्धारित लक्ष्य पा लिया जाएगा।

pooja verma

Advertising