‘नो वैंडर जोन से सभी रेहड़ी-फड़ी वाले हटा दिए’

Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:23 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): स्ट्रीट वैंडर्स एक्ट के तहत चंडीगढ़ के 44 वैंडर्स जोन में बैठाए जा रहे वैंडर्स की ताजा जानकारी लेकर सोमवार को चंडीगढ़ के डी.सी. मनप्रीत बराड़, नगर निगम कमिश्नर के.के. यादव व एस.एस.पी. शशांक आनंद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट आए और जस्टिस राजिव शर्मा से मुलाकात कर उन्हें वैंडर्स की ताजा स्थिति से अवगत करवाया। अधिकारियों ने जस्टिस राजीव शर्मा को बताया कि नो वैंडर जोन से सभी रेहड़ी-फड़ी वाले हटा दिए गए हैं। 

 

उक्त अधिकारियों को हाईकोर्ट ने शनिवार को आकर ताजा स्थिति बताने को कहा गया था लेकिन पहले से हुई बातचीत के बाद सभी ने सोमवार को मुलाकात की। उन्होंने बताया कि आधे से अधिक वैंडर्स ने वैंडर्स जोन में मिली जगह का पजेशन ले ली हैं और बाकियों को भी पजेशन लेने को कहा जा रहा है।

 

19 को होगी सुनवाई 
अधिकारियों से जस्टिस राजीव शर्मा ने वैंडर्स के प्रदर्शन और टाऊन वैंडर प्लाङ्क्षनग कमेटी के गठन संबंधी जानकारी भी ली, जिसे वैंडर्स भंग कर नए सिरे से गठन की मांग कर रहे हैं। हाईकोर्ट में वैंडर्स को लेकर 19 दिसम्बर को सुनवाई होनी है, जहां निगम को स्ट्रीट वैंडर्स को लेकर हुए कार्य की स्टेटस रिपोर्ट देनी है। 

 

सैक्टर-15 में बैठाए गए वैंडर्स के विरोध में भी सैक्टर वासी और निजी स्कूल संचालकों ने याचिकाएं दाखिल की हुई हंै। कोर्ट ने वैंडर्स को बिठाने से पहले सैक्टरवासियों की राय लेने को भी कहा था, जिन्हें वैंडर टाऊन कमेटी के समक्ष पेश होने को कहा गया था। 

pooja verma

Advertising