गैंगस्टर दिलप्रीत को 7 दिन के रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 07:54 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप/संदीप) : करीब तीन महीने पहले मोहाली में पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर हुए जानलेवा हमले वाले केस में मोहाली पुलिस ने गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहां उर्फ बाबा को मंगलवार को ट्रांजिट वारंट पर लाकर देर शाम ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। 

दिलप्रीत ढाहां की अदालत में पेशी के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। काफिले में 8 एस्कार्ट गाडिय़ां, दो एंबूलैंस और पुलिस की कई गाडिय़ां शामिल थीं। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने उसे 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

दिलप्रीत को शाम 8 बजे कोर्ट में पेश किया गया। दिलचस्प बात ये रही कि घायल अवस्था में लाए गए दिलप्रीत ढाहां को अदालत की ऊपरी मंजिल पर नहीं ले जाया जा सका। पुलिस ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को अपनी मजबूरी बताई। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट खुद चलकर नीचे आरोपी दिलप्रीत के पास आए जहां उन्होंने पुलिस की बात सुनी और उसे रिमांड पर भेज दिया। 

पुलिस ने तर्क दिया कि सिंगर परमीश वर्मा पर हुए हमले के बारे में दिलप्रीत से पूछताछ की जानी है। उस पर एक्टर गिप्पी ग्रेवाल से भी फिरौती मांगने का आरोप है। एस.एस.पी. चहल ने बताया कि 7 दिन का रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल फेज-6 में पहुंचा दिया है।  

पहले चंडीगढ़ कोर्ट में किया गया पेश :
इससे पहले सरपंच सतनाम सिंह हत्या मामले में 2 दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद मलोया थाना पुलिस ने गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह को जिला अदालत में पेश किया। पुलिस दिलप्रीत को सैक्टर-32 अस्पताल से एंबुलैंस में लेकर दोपहर 2 बजे जिला अदालत पहुंची। जज खुद एबुलैंस में दिलप्रीत के पास पहुंचे। 

पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की लेकिन इस दौरान मोहाली पुलिस ने सिंगर परमीश वर्मा को गोली मारने के मामले में आरोपी दिलप्रीत को ट्रांजिट रिमांड पर लिए जाने के लिए अदालत में अर्जी दायर की। शाम करीबन 7.30 बजे अदालत ने मोहाली पुलिस की अर्जी को मंजूर कर लिया। चंडीगढ़ पुलिस ने गैंगस्टर दिलप्रीत को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया। पंजाब पुलिस उसे एंबुलैंस में मोहाली के लिए रवाना हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News