लॉक डाउन में मिली ढील : 35 फीसदी प्रवासियों ने लौटने से किया मना

Friday, May 08, 2020 - 10:26 AM (IST)

मोहाली ( राणा): कोरोना महामारी के चलते लगे कर्फ्यू में पौने दो माह से मोहाली में फंसे लोग पहले अपने गृह राज्यों में लौटने के लिए तैयार थे। उन्होंने जाने के लिए प्रशासन कौ वैबसाइट पर रजिस्ट्रेशन तक कर दिया था लेकिन इसी बीच कर्फ्यू में ढील हुई और लोगों को काम मिलना शुरू हुआ। जिसका नतीजा यू.पी. के लिए रवाना हुई पहली ट्रेन के मौके पर देखने को मिला। जब रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 35 फीसदी लोगों ने वापस जाने से मना कर दिया । जिसके बाद बेटिंग में रखे गए लोगों को रवाना किया गया। वहीं मोहाली के डी.सी. गिरीश दयालन ने कहा कि लोगों का न लौटना एक शुभ संकेत है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही हालात सुधार होगा।

 

पंजाब छोड़ना किसी के लिए जरूरी नहीं
रजिस्ट्रेशन करवाने वालों में से 35 फीसदी कम लोग मोहाली से रवाना हुए हैं। उन्होंने बताया कि रवानगी योजना कौ पृष्टि के लिए एक दिन पहले 88 लोगों से संपर्क किया गया जबकि 25 फीसदी ने जाने से इंकार कर दिया। 40 फीसदी की पृष्टिहोने के बाद भी रेलवे स्टेशन पर नहीं गए इसलिए प्रशासन ने वेटिंग सूची में शामिल  किया। डी.सी. ने कहा कि जिले में वापस आने के लिए उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि पोर्टल में रजिस्ट्रेशन का यह अर्थ नहीं है उन्हें पंजाब छोड़ना पड़ेगा | वह हमेशा ही यहीं पर रहना और काम करना चुन सकते हैं। प्रवासियों ने रेलगाड़ी व भोजन का प्रबंध करने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।

 

आज एक और ट्रेन जाएगी
डी.सी. ने कहा कि यू प्री. व बिहार के लिए करीब 64 हजार प्रवासियों ने रजिस्ट्रेशन करवाई है जिन्हें उनके इलाकों में भेजने के लिए प्रशासन ने 3 माह का प्लान तैयार किया है। 8 मई को रेलवे स्टेशन से ट्रेन सुबह 10 बजे 320 प्रवासियों को लेकर यूपी. हरदोई के लिए रवाना होगी।

pooja verma

Advertising