दहेज न देने पर नवविवाहिता की हत्या, पति समेत परिजनों पर मामला दर्ज

Saturday, Mar 18, 2023 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): बुलेट और पांच लाख रुपए न देने पर नवविवाहिता युवती की कजेहड़ी में पति और उसके परिजनों ने हत्या कर दी। मृतका किरण के भाई पिंटू ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने पिंटू की शिकायत पर किरण के पति कजेहड़ी निवासी अनूप, जेठ अनूप, जेठानी ससुर मुनी लाल, सास रेखा, साून समेत अन्य पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश स्थित हरदोई निवासी पिंटू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 20 वर्षीय बहन किरण की शादी कजेहड़ी निवासी अमित के साथ 6 जुलाई, 2022 को हुई थी। शादी में करीब साढ़े तीन लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के बाद अमित और परिजन बहन को बुलेट बाइक को लेकर परेशान करने लगे। बहन को तंग होता तो देख उसने 80 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद अमित और उसके परिजन पांच लाख रुपए मांगने लगे। पैसों को लेकर बहन किरण को बार-बार तंग करते थे। बहन के कहने पर वह रुपयों का इंतजाम कर रहा था। उसने अमित और परिजनों को कहा कि वह दो दिन में पैसे लेकर आ रहा है और उसकी बहन को तंग न किया जाए। 15 मार्च शाम छह बजे फोन आया कि किरण की मौत हो चुकी है।

 

 

वह सीधा अस्पताल पहुंचा तो बहन के शरीर पर चोट के निशान थे। पिंटू ने आरोप लगाया कि अमित और उसके परिजनों ने पुलिस को शिकायत न देने की धमकी दी। पिंटू की शिकायत पर सैक्टर-36 थाना पुलिस पति कजेहड़ी निवासी अनूप, जेठ अनूप, जेठानी ससुर मुनी लाल, सास रेखा, साून समेत अन्य पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Ajay Chandigarh

Advertising