पुनर्वास योजना : बोर्ड सोमवार को निकालेगा 2390 फ्लैट्स का ड्रॉ

Friday, Feb 22, 2019 - 11:52 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र शर्मा): पुनर्वास योजना के तहत मलोया मेें फ्लैट्स की अलॉटमैंट के लिए चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड द्वारा आगाली सोमवार को ड्रा निकाला जाएगा। 2390 फ्लैट्स के लिए किसान भवन में दोपहर 12 बजे ये ड्रा होगा, जिसके लिए विभाग ने पूरी तैयार कर ली है। सभी अलॉटियों को इस ड्रा में हिस्सा लेने के लिए बोला गया है। 

ग्राऊंड और ऊपरी मंजिलों पर फ्लैट्स की अलॉटमैंट के लिए ये ड्रा होगा, लेकिन दिव्यांगों को बोर्ड ने ग्राऊंड फ्लोर पर ही फ्लैट्स की अलॉटमैंट करनी है। इसके लिए प्रशासन की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिए गए थे। बोर्ड ने यहां पुनर्वास योजना के तहत 4960 फ्लैट्स का निर्माण करवाया है। मलोया फ्लैट्स में सभी सुविधाओं प्रदान करने पर काम चल रहा है। 

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बोर्ड इन फ्लैट्स की चाबियां अलॉटियों को सौंप देगा। इससे पहले सलाहकार ने भी दौरा करके अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उन 50 अलॉटियों को लिस्ट तैयार करवाई जाए, जिन्हें चीफ गैस्ट द्वारा यहां पर फ्लैट्स की चाबियां सौंपी जानी है। इससे पहले इन फ्लैट्स की अलॉटमैंट पी.एम. के हाथों करवाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन बाद में ये चर्चा चली कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इन फ्लैट्स की चाबियां लोगों को सौंपेंगे। पुनर्वास योजना के तहत अब तक2006 बायोमीट्रिकसर्वे में 23974 लोग सामने आए, जिनमें से 12736 मकानों का निर्माण किया जा चुका है।

bhavita joshi

Advertising