डीलर्स के माध्यम से वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुरू करने की प्रशासन से मांगी परमिशन

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 09:15 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : रजिस्ट्रेशन एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी विभाग ने वाहनों का रजिस्ट्रेशन डीलर के माध्यम से करने के प्रोजैक्ट का काम पूरा कर लिया है। इसके लिए विभाग सफल ट्रायल भी कर चुका है। विभाग ने अब चंडीगढ़ प्रशासन से इस प्रोजैक्ट को शुरू करने की परमिशन मांगी है। 

ट्रांसपोर्ट सैके्रटरी अजय कुमार सिंगला ने बताया कि डीलर के माध्यम से वाहनों के रजिस्ट्रेशन के प्रोजैक्ट पर उन्होंने काम पूरा कर लिया है। इसका ट्रायल भी सफल रहा और डीलरों को भी ट्रेनिंग दी जा चुकी है। इसलिए अब सिर्फ इस प्रोजैक्ट को लॉन्च करना बाकी है। इसके लिए विभाग ने प्रशासन से परमिशन मांगी है। 

बता दें कि इससे पहले प्रशासन ने इस प्रोजैक्ट को प्रिंसीपल अप्रूवल दे दी थी, लेकिन कुछ कमियां होने के चलते ये यह लटका हुआ था, जिन्हें विभाग ने दूर कर दिया है। आरएलए की ओर से इस प्रोजैक्ट को शुरू किया जाना है। सैके्रटरी ट्रांसपोर्ट ने भी इसे अप्रूवल दे दी थी, लेकिन फाइनैंस डिपार्टमैंट की कुछ आपत्तियों के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका था।

लोगों को आर.एल.ए. के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे :
बता दें कि इस प्रोजैक्ट से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि इससे पहले लोगों को अपने वाहन पास करवाने के लिए घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ता था, लेकिन इसके लागू होने के बाद ऑटो मोबाइल एजैंसियां ही दोनों चार पहिया और दोपहिया वाहनों को शहर में रजिस्टर्ड कर सकेंगी। 

बता दें कि फिलहाल वाहन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया रजिस्ट्रेशन एंड लाइसैंसिंग अथॉरिटी सैक्टर-17, सब डिवीजनल मजिस्ट्रैट (एस.डी.एम.) ऑफिस सैक्टर-42 और इंडस्ट्रीयल एरिया द्वारा की जाती है। इस नई स्कीम के तहत वाहन रजिस्टर्ड करने से पहले डीलर द्वारा चेसिस नंबर और वाहन के साथ मालिक की फोटो क्लिक की जाएगी। इसके लिए आर.एल.ए. ऑफिस को भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News