पंचकूला की सड़कें हादसों को दे रही न्यौता, रिफलैक्टर लगाने का काम अभी तक अधूरा

Tuesday, Dec 12, 2017 - 12:54 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सर्दियों में कोहरे के चलते वाहन चालकों के लिए सड़कों पर लगे सफेद रिफ्लैक्टर काफी सहायक साबित होते हैं, लेकिन शहर में अधिकतर सड़कों पर रिफ्लैंक्टर नहीं लग पाए हैं। हालांकि प्रशासन ने 30 नवम्बर तक इंजीनियरिंग विभाग को सड़कों पर रिफलैक्टर लगाने के आदेश जारी किया था, पर आज तक काम पूरा नहीं हुआ है। जहां रिफ्लैक्टर लगे भी थे, वह भी पुन: टूट चुके हैं। हालात ऐसे बने हुए हैं कि सड़कें हादसों का सबब बनती जा रही हैं। 

 

पंचकूला के उपायुक्त ने धुंध के कारण होने वाले सड़क हादसोंं को रोकने के लिए 30 नवम्बर तक शहर की सड़कों पर रिफ्लैक्टर व सफेद पट्टी लगाने के आदेश जारी किए थे लेकिन लेकिन अब तक यह शहर में रिफ्लैक्टर लगाने का काम शुरू ही नहीं हो पाया है। इस काम की जिम्मेदारी नगर निगम, लोक निर्माण विभाग व हुडा को दी गई थी। इन सभी को अपने एरिया में आने वाली सड़कों पर रिफ्लैक्टर व सफेद पट्टी लगाने के आदेश दिए गए थे। 

 

सर्दी के दिनों में सुबह और शाम के समय धुंध के कारण सड़क पर विजिब्लटी बहुत कम हो जाती है। जिस कारण सड़क पर गाड़ी चलाना जोखीम भरा हो जाता है। ऐसे में सड़क पर लगे रिफ्लैक्टर और सफेद पट्टी के सहारे ही वाहन चालकों को गाड़ी चलानी पड़ती है, जो चालकों के लिए काफी सहायक होती है। शहर की मुख्य सड़कों पर काफी कट और ब्लाइंड मोड है। जहां पर सफेद पट्टी भी मिट चुकी है। जहां पर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 व 2 में सड़कों पर सफेद पट्टी और रिफ्लैक्टर नहीं लगे हैं। 

Advertising