तंबाकू प्रोडक्ट्स के साथ डील करने वाले दो होल सेलर्स के खिलाफ रेड, रिकॉर्ड जब्त

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 09:09 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट की टीम ने वीरवार को शहर में तंबाकू प्रोडक्ट्स के साथ डील करने वाली दो होल सेलर्स के खिलाफ रेड की और उनका रिकॉर्ड जब्त कर लिया। विभाग ने जी.एस.टी. चोरी की शिकायत को लेकर ये कार्रवाई की है और कंपनियों को उचित डॉक्यूमैंट्स पेश करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके बाद ही विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। टीम नकली प्रोडक्ट्स को लेकर भी चैकिंग कर रही है, क्योंकि इस संबंध में उनके खिलाफ काफी शिकायतें आई  थी। विभाग ने एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर के निर्देशों पर ही ये कार्रवाई की है। 

कंपनी को दिया जाएगा समय :
अब कंपनी को उनका पक्ष रखने और डॉक्यूमैंट्स प्रस्तुत करने के लिए विभाग द्वारा कुछ समय दिया जाएगा। अगर वह डॉक्यूमैंट्स प्रस्तुत करने में असफल रहती है तो विभाग द्वारा उपलब्ध रिकार्ड पर ही उसका पक्ष जाना जाएगा। अगर वह पाई गई खामियों के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दायर कर सके तो विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 

जी.एस.टी. में बड़े पैमाने की हेर-फेर सामने आई :
असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि उन्होंने सैक्टर-22बी में एम.एस. नागपाल ट्रेडिंग कंपनी और एम.एस. नागपाल एजैंसी इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-2 के खिलाफ ये रेड की है। 

उन्होंने बताया कि इन पर 28 प्रतिशत जी.एस.टी. लगता है लेकिन यहां जो माल आ रहा था, उसमें जी.एस.टी. में बड़े पैमाने की हेर-फेर सामने आई है। इस संबंध में उनके पास शिकायत आई थी। उन्होंने कहा कि कंपनी का पूरा रिकार्ड, डॉक्यूमैंट्स और कंप्यूटर आदि जब्त कर लिया है। इसके अलावा जिन डॉक्यूमैंट्स की कमी पाई गई है, वह भी कंपनी को पेश करने के लिए बोला गया है। 

टीम ने फिजीकल वैरिफिकेशन कर ली है और अब जब्त डॉक्यूमैंट्स और कंप्यूटर को खंगाला जाएगा, जिसके बाद ही विभाग द्वारा आगे इस संबंधित कार्रवाई की जाएगी। विभाग के अनुसार नकली बीड़ी, सिगरेट व अन्य तंबाकू प्रोडक्ट्स को लेकर भी उन्हें शिकायतें मिल रही थी, जिसके चलते भी उन्होंने ये कार्रवाई की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News