‘प्रॉपर्टी टैक्स का रिकार्ड गायब होना धांधली या साजिश का संकेत’

Tuesday, Apr 30, 2019 - 02:39 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन शर्मा) : सैकेंड इनिंग एसोसिएशन की कोर कमेटी की मीटिंग में प्रॉपर्टी टैक्स के मसले पर खूब हो हल्ला हुआ। मीटिंग के दौरान मौजूद सदस्यों ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने में शहर के लोगों को खूब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। निगम की ओर से लोगों को बीते सालों की रसीदें लाने को कहा जा रहा है। बीते साल का उनकी ओर बकाया निकाला जा रहा है। 

सदस्यों ने कहा कि म्यूनिसिपल कारपोरेशन के पास से लाखों लोगों का प्रॉपर्टी टैक्स का रिकार्ड गायब होना अपने आप में अजीब सा तर्क है। इसके पीछे कोई बड़ी धांधली या साजिश नजर आ रही है, जिसकी जांच होनी चाहिए। एसोसिएशन के प्रधान आर.के. गर्ग ने कहा कि मसले को लेकर वह अथॉरिटी के साथ संपर्क में हैं। इसको लेकर अथॉरिटी की ओर से हैल्पलाइन बनाई गई है।

महिलाओं की सेफ्टी के प्रबंध करे अथॉरिटी 
बैठक में छोटे बच्चों द्वारा शहर में क्राइम की घटना में संलिप्तता का मसला भी उठा। महिलाओं की सेफ्टी के मसले पर भी बातचीत हुई। खासतौर से वरिष्ठ महिलाओं को लेकर कहा गया कि अथॉरिटी इनकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करे ताकि इनके साथ कोई ऐसी वैसी घटना न घटे। मीटिंग के दौरान पैट्रन एस.एस. लांबा, एन.के. कौशल, मदन गुप्ता स्पाटू, विंग कमांडर जी.एस. ओबराय, आर.के. मोदगिल, प्रो. हरीश कपूर एवं कर्नल कुलबीर सिंह के अलावा कई अन्य मौजूद रहे। 

पॉलीथिन के इस्तेमाल पर जताई चिंता
पॉलीथिन के इस्तेमाल पर भी बैठक में चिंता जताई गई। खासतौर से रेहड़ी-फड़ी वालों के साथ-साथ अपनी मंडी व अन्य सब्जी मंडियों में पॉलीथिन इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है। विचार उठा कि बायो डिग्रेडेबल पॉलीथिन के इस्तेमाल पर प्रशासन विचार करे ताकि लोगों की दिक्कतें भी दूर हो सकें। मार्केट कमेटी को पॉलीथिन के इस्तेमाल पर लगाम लगाने की सिफारिश की गई और मंडियों में चैकिंग की हिदायत दी गई।

bhavita joshi

Advertising