जांच कमेटी बनी पर नहीं मिला रिकार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 02:51 PM (IST)

नयागांव (मुनीष जोशी): विदेश घूमने गए सफाई कर्मचारी के खाते में सैलरी डालने का मामला उजागर होने के बाद नगर काऊंसिल की बैठक में गठित 5 सदस्यीय जांच कमेटी ने नगर काऊंसिल को एक बार फिर रिकार्ड देने के लिए रिमांइडर भेजा है। कमेटी ने इससे पहले भी रिकार्ड मांगने के लिए एक पत्र ई.ओ. को दिया था, मगर उसका कोई जवाब नहीं मिला था। कमेटी के सदस्यों ने कहा कि अगर रिकार्ड न दिया गया तो वह वीरवार को नगर काऊंसिल के दफ्तर बाहर धरना देंगे। कमेटी में काऊंसिल के उप प्रधान कृष्ण यादव, पार्षद बलजीत सिंह व मलकीत सिंह, वासुदेव और तरनजीत कौर शामिल हैं।

वीरवार को नगर काऊंसिल दफ्तर के बाहर देंगे धरना
2018 में जाली रसीदें व स्टैंप लगाकर आर्किटैक्ट की ओर से जाली प्रॉपर्टी टैक्स भरा गया है। जाली नक्शे पास किए गए हैं। उसके खिलाफ काऊंसिल अधिकारियों द्वारा क्या कार्रवाई की गई है। ड्रीम होम आर्किटैकट की ओर से हाईटैंशन तारों के नीचे मकान का नक्शा बनाकर काऊंसिल में जमा कर दिया गया था। अधिकारियों ने मौका देखकर फाईल पास नहीं की। काऊंसिल ने रिकार्ड मांगा है। काऊंसिल के उप प्रधान कृष्ण यादव, पार्षद बलजीत सिंह व वासुदेव अन्य ने कहा कि अगर हमे वीरवार से पहले मांगा रिकार्ड न दिया गया तो हम वीरवार को नगर काऊंसिल के दफ्तर बाहर धरना देंगे।

यह मांगा गया रिकार्ड
-2014-2018 तक अलग-अलग सफाई संबंधी टैंडरों का रिकार्ड, जिसमें सफाई संबंधी ठेकेदारों से किए गए एग्रीमैंट की कापी मांगी गई है। सफाई कर्मियों की संख्या भी मांगी गई है। अभी तक खरीदी गई सरकारी मशीनरी का रिकार्ड।
-2015 से लेकर अब तक जनता को बीमारियों से बचाने के लिए फॉगिंग की गई है। इस पर कितना खर्चा आया है। कौन-कौन सी दवाई प्रयोग की गई इसका रिकॉर्ड मांगा गया। 
-2015 से अब तक नगर का जो कूड़ा एकत्रित किया जाता था, उसको डंप करने के बाद कहां गिराया जाता है। कूड़े को नगर से बाहर उठाने के लिए खर्चा आया है। यह बताया जाए। कमेटी ने पट्रोल डीजल के उपयोग संबंधी भी जानकारी मांगी गई है।
-स्ट्रीट लाइटों संबंधी भी रिकार्ड मांगा गया है। 2015 से लेकर अब तक कितने टैंडर लगाए गए और किस ठेकेदार से साथ एग्रीमैंट किया गया है। इस संबंधी भी जानकारी मांगी गई है।
-काऊंसिल की ओर से कितने आर्किटैक्टों को नक्शा बनाने संबधी मैंबरशिप दी गई है। कौन से आर्किटैक्ट ए.बी.सी. क्लास में आते हैं। अब तक नक्शे पास किए उन से काऊंसिल को आमदन कीतनी हुई। कितना प्रॉपर्टी टैक्स वसूला गया। कितने चालान काटे गए। कितनी आमदन हुई। करौरा मार्ग पर तीन-चार फुट मिट्टी की पुटाई की जानकारी मांगी गई है। अन्य रिकार्ड भी दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News