राज बावा@ 162 नाबाद

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 07:35 PM (IST)

चंडीगढ़, (विकास ठाकुर): अंडर -19 विश्व कप में त्रिदाद के तरौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में युगांडा के खिलाफ भारत के ऑलराऊंडर और चंडीगढ़ के खिलाड़ी राज अंगद बावा का बल्ला खूब चला। इस मैच में राज अंगद बावा ने सभी रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए नाबाद 162 रनों की धमाकेदार पारी खेली। राज अंगद बावा ने अपनी इस पारी में 108 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 8 छक्के उड़ाए। राज अंगद बावा की यह टूर्नामैंट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। टूर्नामैंट में चंडीगढ़ के हरनूर सिंह और राज अंगद बावा का सफर अभी तक बेहतरीन ही रहा है। 


कई क्रिकेटरों के कोविड-19 की चपेट में आने के कारण राज अंगद बावा को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए भेजा रहा था और उन्होंने साबित कर दिया कि वह किसी भी पोजिशन में बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। 


साऊथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी से किया था कमाल
राज अंगद बावा ने यूगांडा के खिलाफ मैच में जहां अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया, वहीं साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में राज अंगद बावा ने 4 विकेट झटकर हारे हुए मैच को भारत की झोली में डाल दिया था। अभी तक टूर्नामैंट के खेले गए 3 मैचों में राज अंगद बावा ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ 13 रन बनाए थे और 47 रन देकर 4 बल्लेबाजों का आऊट किया था। अंतिम मौके पर ली गई विकेटों की बदौलत भारत ने इस मैच में जीत दर्ज की थी।  

वहीं दूसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ 42 रन बनाए थे। इस मैच में राज अंगद बावा ने 24 रन दिए थे पर कोई भी विकेट उन्हें नहीं मिला था। इस मैच से ही राज अंगद बावा को ऊपरी क्रम में खेलने के लिए भेजा गया था। यूगांडा के खिलाफ राज अंगद बावा ने बेहतरीन नाबाद 162 रन बनाए और अपनी छाप छोड़ी। वहीं गेंदबाजी में 12 रन दिए पर विकेट नहीं मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News