‘धरना स्थल पर जाकर किसान संगठन नेताओं से मुलाकात करेंगे अभय चौटाला’

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 06:54 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): इनैलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि वह धरना स्थल पर जाकर किसान संगठन नेताओं से सहयोग की पेशकश करेंगे और अगर किसान संगठनों द्वारा उनके इस्तीफे की मांग की गई तो तुरंत उसी वक्त अपना इस्तीफा उन्हें लिखकर दे देंगे और विधानसभाध्यक्ष को भेज देंगे।

उन्होंने कहा कि विधायक तो बहुत छोटी सी बात है, हमारी रगों में देवी लाल का खून है जिन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पद को भी त्याग दिया था। वह आज पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकत्र्ता किसान संगठनों के झंडे के नीचे इस आंदोलन में शामिल है इनैलो के झंडे के तले नहीं। नगर निगम के चुनाव पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इनैलो मेयर का चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी तथा पार्षद का चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ेंगे।
‘जजपा पर साधा निशाना’
अभय ने जजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हैरानी की बात है कि जो सरकार में शामिल है वह भी किसानों के मुकद्दमे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। अगर उनकी नहीं चलती तो मीडिया में बयान देने की बजाय सरकार से तुरंत समर्थन वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये वो लोग हैं जिन्होंने अपनी आत्मा बेच रखी है। इनको सिवाय लूट मचाने के दूसरा कोई काम नहीं। इनैलो नेता ने कहा कि आर.एस.एस. के लोग हमेशा किसी भी आंदोलन को कमजोर करने के लिए ओछे हथकंडे अपनाते हैं, यहां भी ऐसा करने की पूरी संभावना है लेकिन इस बार वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे।
‘धरनास्थल पर किसानों का स्वास्थ्य चैक करने के लिए 150 डाक्टरों की ड्यूटी लगाई’
इनैलो नेता ने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि जो आंदोलनरत किसान हैं उनको मैडीकल सुविधा उपलब्ध करवाए लेकिन हरियाणा में सरकार नहीं जंगलराज है। हमने प्रदेश के सभी जिलों के पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के करीब 150 डाक्टरों की जिम्मेदारी लगाई है कि धरनास्थल पर जाकर बीमार लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाएंगे। साथ ही राशन, दवाइयां और कम्बल भी वितरित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News