हुडा की सील को तोड़कर रैस्टोरैंट से सामान और लाखों की नकदी चुराई

Sunday, Jan 21, 2018 - 11:23 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) की इन्फोर्समैंट टीम ने सैक्टर-5 स्थित वाह दिल्ली नामक रेस्टोरैंट को करीब सात महीने पहले राशि का भुगतान न होने के चलते सील किया था लेकिन इन सात महीनों में यहां तीन बार चोरी हो चुकी है। 

 

शुक्रवार देर रात भी चोरों ने रेस्टोरैंट के दरवाजे पर हुडा की सील को तोड़कर कैटरिंग का सामान, कुछ कागजात और लाखों रुपए की नकदी चोरी कर ली। रेस्टोरैंट को चलाने वाले सतिंदर राणा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने चोरी की किसी भी वारदात को गंभीरता से नहीं लिया। शनिवार को भी उन्होंने चोरी के संबंध में हुडा अधिकारियों और पुलिस थाना सैक्टर-5 में शिकायत दी है। 

 

सतिंदर राणा ने बताया कि हुडा ने करीब सात महीने पहले कुछ पेमैंट्स को लेकर रेस्टोरैंट को आनन-फानन में सील कर दिया था। रेस्टोरैंट के अंदर लाखों रुपए का सामान पड़ा हुआ है, लिहाजा उन्होंने एक सिक्योरिटी गार्ड वहां पर लगा रखा है। 

 

शुक्रवार देर रात वह रेस्टोरैंट के सामने वाली साइड में बैठा हुआ था लेकिन जब तड़के चक्कर लगाने की लिए दूसरी तरफ गया तो देखा कि दरवाजे पर लगी सील टूटी हुई है और ताला भी गायब है। अंदर सामान बिखरा पड़ा था। गार्ड ने तुरंत सतिंदर राणा को सूचना दी और पुलिस कंट्रोल रूम को भी फोन लगाया। 

 

पुलिस कंट्रोल रूम में फोन नहीं किया रिसीव :
सतिंदर राणा ने आरोप लगाया कि सिक्योरिटी गार्ड ने सुबह ही चोरी की घटना के संबंध में जानकारी देने के लिए पुलिस कंट्रोल में फोन किया था लेकिन वहां पर किसी ने फोन ही रिसीव नहीं किया। इसके चलते सतिंदर राणा शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे खुद सैक्टर-5 स्थित पुलिस थाने में गए और पुलिस को चोरी के बारे में जानकारी दी। सूचना मिलने के बावजूद पुलिस काफी देरी से मौके पर पहुंची। 

 

आरोप : बिना सूचना दिए हुडा अधिकारी ने रेस्टोरैंट कर दिया था सील
सतिंदर राणा का आरोप है कि पेमैंट्स को लेकर हुडा के साथ जो विवाद चल रहा था उसके चलते उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था। 4 जून की रात को पार्टी हुई और अगले दिन सुबह हुडा के अधिकारी ने रेस्टोरैंट को सील कर दिया जबकि अंदर कैश व अन्य कीमती सामान रखा हुआ था। उसे निकालने तक का वक्त नहीं दिया गया। न ही सील करने के पहले हुडा अधिकरी ने कोई लिस्ट तैयार की थी कि अंदर क्या सामान रखा है। 

Advertising