ब्लैकमेल कर पड़ोसी 4 साल तक महिला से करता रहा रेप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश/सुशील) : सैक्टर-49 में रहने वाली विवाहिता के साथ पड़ोस का ही एक ऑटो चालक 4 वर्ष तक चुराए फ्लैट के कागजात वापस न देने व फ्लैट बेचने को लेकर ब्लैकमेल कर उसे हवस का शिकार बनाता रहा। महिला ने बच्ची को भी जन्म दिया। बच्ची के जन्म के वक्त आरोपी चालक गुड्डू ने पिता की जगह खुद का नाम लिखवाया। फिर महिला को ब्लैकमेल करता रहा कि वह सभी को बता देगा कि उक्त बच्ची का पिता वही है।  

महिला को जब उसके मकान के कागजात वापस मिल गए तो महिला ने पुलिस को शिकायत की, लेकिन संबंधित थाने में भी पुलिस वाले उसे जलील करते रहे। यहां तक कि एक पुलिस वाले ने उसे पीटा भी। महिला किसी के कहने पर मानव अधिकार संगठन के वकील से मिली और मामला दर्ज करवाया। महिला सैक्टर-49 के ए.डब्ल्यू.एस. कॉलोनी में रहती है। उसका पति नशेड़ी है और कई-कई दिन तक घर नहीं आता था। 

ऑटो चालाक गुड्डू राठौर ने उक्त शराबी व्यक्ति की पत्नी से संपर्क किया और उसके पति को घर लाने की बात कह उसका मोबाइल नंबर ले लिया। गुड्डू ने बहाने से घर आना-जाना शुरू कर दिया। महिला के अनुसार गुड्डू एक दिन उसके बैड के गद्दे के नीचे रखे घर की अलाटमैंट के कागजात चुराकर ले गया। बार-बार महिला को धमकी देता था कि वह उसके शराबी पति के हस्ताक्षर करवाकर उसका फ्लैट बेच देगा। वह कभी स्कूल से आते हुए उसके बच्चे को ले जाकर उसे गायब करने की धमकियां देकर उसे हमबिस्तर होने के लिए विवश करता था। 

दो घंटे तक थाने में बैठाया फिर लौटाया :
पिछले 4 वर्ष से आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर रेप की वारदात को अंजाम देता आ रहा था। एक दिन नशे में गुड्डू उसके घर की अलाटमैंट के दस्तावेज फैंक गया। दूसरे दिन महिला ने सारी बात पति को बता दी, जिसने पुलिस को शिकायत करने को कहा। 

महिला थाने में महिला रिपोर्ट लिखवाने गई तो 12 अक्तूबर को उसे दो घंटे थाने में बिठाकर वापस भेज दिया गया और शाम 5 बजे फिर बुलाया। जहां महिला पुलिस की बजाए पुरुष पुलिस वालों ने उसे बयान लिखवाने के नाम पर जलील किया। यहां एक पगड़ीधारी पुलिस वाले ने उसे थप्पड़ भी मारे। रविवार को महिला ने उक्त पुलिस वाले को दो बार फोन कर शिकायत के बारे में पूछा, लेकिन जवाब यही मिला कि कार्रवाई कर रहे हैं। 

संस्था ने की मदद :
सोमवार को पीड़िता ने अदालत में मानव अधिकार संगठन के वकील शिव मूर्ति यादव से सम्पर्क किया, जिन्होंने महिला की बात सुन 100 नंबर पर फोनकर पुलिस बुलाई और महिला को पुलिस पोस्ट सैक्टर-43 के सुपुर्द कर कार्रवाई करने को कहा। डी.एस.पी. भी पहुंची, जिन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए। रात 1 बजे तक महिला की मैडिकल औपचारिकता पूरी कर रेप, ब्लैकमेल और धमकियां देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News