राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार चंडीगढ़ आएंगे रामनाथ कोविंद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 11:53 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय): राष्ट्रपति पद ग्रहण करने के बाद पहली बार रामनाथ कोविंद चंडीगढ़ आएंगे। राष्ट्रपति अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ 27 फरवरी की शाम चंडीगढ़ में पहुंचेंगे। उनके स्वागत के लिए इन दिनों पंजाब राज भवन को सजाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार 28 फरवरी को सेक्टर-36 स्थित एम.सी.एम. डी.ए.वी. कालेज फॉर वूमेन के गोल्डन जुबली समारोह में कोविंद हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं। 

 

उनके चंडीगढ़ में ठहरने के लिए पंजाब राज भवन को चुना गया है। उनके लिए राज भवन का प्रेजिडेंशियल सुइट बुक किया गया है। सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति के लिए विशेष डिनर तैयार किया जाएगा। इस मौके पर पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री, हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सौलंकी के अतिरिक्त पंजाब व हरियाणा के मंत्री तथा सांसद भी मौजूद होंगे। 

 

डिनर में कौन-कौन उनके साथ होगा उसकी पूरी सूची राष्ट्रपति भवन को भेज दी गई है। मेहमानों को राज भवन की तरफ से निमंत्रण कार्ड भेजने का काम इस समय चल रहा है। राष्ट्रपति समारोह में हिस्सा लेने के तुरंत बाद ही दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 


 

इससे पहले भी आ चुके हैं चंडीगढ़
यह पहला मौका नहीं है जब कोविंद चंडीगढ़ आ रहे हों, इससे पहले बिहार के रा४यपाल होते हुए वह पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित किए गए एक समारोह में हिस्सा लेने यहां पहुंचे थे। यही नहीं, पिछले साल राष्ट्रपतिचुनाव से पहले वह पंजाब और हरियाणा के विधायकों व सांसदों से मिलने पंचकूला में आए थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून, 2016 को पंजाब राज भवन में रुके थे जब वह इंटरनेशनल योग दिवस पर चंडीगढ़ आए थे। 

 

यह है राष्ट्रपति का प्लान
27 फरवरी की शाम और 28 फरवरी की सुबह शहर के लोगों को कुछ देर तक ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ सकता है। 27 फरवरी की शाम कोविंद अपने काफिले के साथ चंडीगढ़ पहुंचेंगे। काफिला टेक्निकल एयरपोर्ट से सीधा पंजाब राजभवन जाएगा। अगले दिन 28 फरवरी को सुबह पंजाब राज भवन से राष्ट्रपति का काफिला सैक्टर-36 स्थित एम.सी.एम. डी.ए.वी. कालेज जाएगा। सुबह लगभग दस बजे वह कालेज पहुंचेंगे। यहां लगभग एक घंटे का समारोह होगा। कालेज से राष्ट्रपति का काफिला सीधा टेक्निकल एयरपोर्ट जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News