चंडीगढ़ की तर्ज पर अब मोहाली के सैक्टर-91 में बनेगा रैली ग्राऊंड

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 12:06 PM (IST)

मोहाली (राणा): मोहाली को अब जल्द ही रैली धरनों से निजात मिलने वाली है, क्योंकि अगर पूरे पंजाब में कहीं पर भी कोई कार्यक्रम हो तो रैली धरने मोहाली में ही आकर दिए जाते हैं । जिससे लोगों को तो परेशानियां होती ही हैं  साथ ही सरकारी कामों में भी बाधाएं आती हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए 

 

अब जिला प्रशासन की ओर से शहर में आने वाले समय में धरनों और रैलियों से पूरी तरह से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर चंडीगढ़ की तर्ज पर सैक्टर-91 में रैली ग्राऊंड बनाने के लिए जगह देख ली है, मालूम हो कि यह सारा कुछ चंडीगढ़ की तर्ज पर शुरू किया गया है,क्योंकि वहां पर भी रैली धरनों के लिए अलग से रैली ग्राऊंड बनाया गया है। 

 

कई सरकारी काम ठप पड़ जाते हैं 
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा कुछ वर्ष पहले आदेश दिए थे कि कोई भी आंदोलनकारी यदि आते हैं, तो दोनों राज्यों द्वारा उन्हें चंडीगढ़ में प्रवेश करने से रोका जाए। ऐसे में जब भी कोई भी यूनियन संघर्ष की राह पर चंडीगढ़ जाने के लिए आती है, तो उसे मोहाली में रोक लिया जाता है। जिससे कई जगह पर जाम की समस्या बन जाती है। 

 

लोगों को दिक्कत उठानी पड़ती है। जिससे सारा काम ही ठप हो जाता है। ऐसे में सरकार की तरफ से जिला स्तर के अधिकारियों को आदेश दिए गए थे कि कोई ऐसी जगह की निशानदेही की जाए। जहां पर आसानी से रैली ग्राऊंड स्थापित किया सके। साथ ही मोहाली शहर से बाहर से बाहर आकर ही आंदोलनकारी अपना रैली धरना करने के बाद वहीं से लौट जाएं। 

 

जल्द शुरू होगा काम
प्रशासन के मुताबिक लोगों को रैली धरनों से निजात दिलाने के लिए सैक्टर-91 में रैली ग्राऊंड देख लिया गया है, यह रैली ग्राऊंड लगभग 5 एकड़ में बनने जा रहा है। रैली धरना करने आने वाले लोगों की मात्रा कितनी भी हो उन्हें वहां पर किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। रैली के लिए आने वाले लोगों के लिए 

 

वाहनों की पार्किंग के साथ-साथ वहां पर सुलभ शौचाल्य का इंतजाम रहेगा। साथ ही ग्राऊंड में एक कवर्ड मंच भी होगा। जहां से वह लोगों को संबोधित कर पाएंगे। इससे लोगों को ट्रैफिक जाम व अन्य मुश्किलों से भी निजात मिलने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News