घग्गर उफान पर, पेड़ का सहारा लेकर दो घंटे तक मौत से जूझता रहा यह व्यक्ति, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 10:24 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : मानसून के इस सीजन में घग्गर नदी शनिवार सुबह पूरे उफान पर नजर आई। पानी का स्तर इतना हो गया कि एक बार घग्गर पर मुबारिकपुर में बने काजवे पर पानी ओवर फ्लो होने के कारण घग्गर किनारे बसी दो दर्जन झुग्गियों में जा घुसा। 

 

दर्जनों परिवार बाल बच्चों व जरूरी सामान सहित सुरक्षित बाहर निकल आए। चंडीगढ़ समेत पैराफेरी क्षेत्र में बारिश न होने पर घग्गर नदी में आज पानी का सैलाब आ गया। इस दौरान घग्गर के तेज पानी के बहाव में एक युवक बह गया तथा पानी के बीच खड़े पेड़ का सहारा लेकर दो घंटे तक वह पानी में फंसा रहा। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के पास इस तरह के हालात से निपटने का कोई प्रबंध नहीं था। बड़ी मुश्किल से युवक ने अपने स्तर अपनी जान बचाई। 

 

प्राप्त जानकारी मुताबिक हिमाचल और हरियाणा क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में भारी बरसात के कारण यह पानी घग्गर नदी में आज देखने को मिला है। सिंचाई विभाग के एक्सीयन दविंदर सिंह के अनुसार घग्गर नदी में मानसून दौरान अमूमन 2000 क्यूसिक ही पानी होता है परंतु आज 10 हजार क्यूसिक पानी दर्ज किया। लगभग दो से अढ़ाई घंटे तक उसका बहाव जारी रहा। उधर, नदी का पानी आने से किनारे पर बनी झूग्गी झोंपडिय़ों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News