रेलवे स्टेशन पर टी-स्टॉल संचालकों की मनमानी, वसूले जा रहे अतिरिक्त चार्ज

Saturday, Jan 19, 2019 - 12:04 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे स्टेशन पर टी-स्टॉल संचालक यात्रियों से खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त चार्ज वसूले जा रहे हैं। जिस पर अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। बुधवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर सर्विस कमेटी के दौरे दौरान अधिकारियों ने टी-स्टॉल संचालकों द्वारा नियमों का पालन न करने के कारण जुर्माना भी लगाया गया था। लेकिन तीन दिन बीतने के बाद भी टी-स्टॉल संचालकों ने रेट लिस्ट नहीं लगाई। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि रेलवे अधिकारियों की मिलीभुगतसे टी-स्टॉल संचालक मनमानी कर रहे हैं। 

15 रुपए पानी बोतल दी जा रही है 20 रुपए में :
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर चल रही टी-स्टॉल संचालक यात्रियों से आई.आर.टी.सी.टी. की ओर से तय किए  रेट से अधिक चार्ज वसूल रहे हैं। जानकारी के अनुसार टी-बैंग का मूल्य 10 रुपए और जो चाय खुली बिकती है उसका मूल्य 7 रुपए तय किया गया है। 

लेकिन यह तय होने के बावजूद भी यात्रियों को 10 रुपए खुली चाय दी जा रही है। वहीं रेलवे स्टेशन पर रेल नीर का मूल्य 15 रुपए तय किया गया है। लेकिन यात्रियों उस पानी की बोतल के 20 रुपए वसूले जा रहे हैं।

जनता मील तथा बेबी फूड गायब :
रेलवे बोर्ड की ओर से यात्रियों की यात्रा को बेहतर बनाने के लिए जनता मील बेचने का ऑर्डर दिया। लेकिन इसके बाद भी टी-स्टॉल संचालकों की ओर से जनता मील अभी किसी भी टी-स्टॉल पर उपलब्ध नहीं है। जिस पर टी-संचालकों पर कार्रवाई भी कर चुकी है। 

लेकिन इसके बाद भी इन संचालकों पर कोई असर नहीं हो रहा। यही नहीं बोर्ड की ओर से सभी रेलवे स्टेशनों पर बेबी फूड का पैकेट रखने के लिए भी टी-स्टॉल संचालकों को कहा गया था। लेकिन किसी भी स्टॉल के पास बेबी फूड का पैकेट नहीं है। 

Priyanka rana

Advertising