रेलवे स्टेशन पर लगी ATVM खराब, यात्री कतारों में हो रहे परेशान

Wednesday, Aug 29, 2018 - 12:55 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे स्टेशन लगाई गई ऑटोमैटिक टिकट वैंडिंग मशीनें (ए.टी.वी.एम.) काफी समय से खराब पड़ी हैं। इस कारण यात्रियों को टिकट के लिए कतारों में लग कर इंतजार करना पड़ रहा है। रेलवे ने रेलवे स्टेशन पर 6 ए.टी.वी.एम. लगाई थीं, जिनमें से 3 मशीनें खराब पड़ी हैं। 

हालांकि रेल प्रशासन को भी इस बारे में कई बार जानकारी दी गई पर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब इस मामले को लेकर यात्रियों ने दिल्ली बड़ौदा हाऊस मुख्यालय में शिकायत करने का फैसला किया है। उनका आरोप है कि बड़ौदा हाऊस ने योजना के तहत करोड़ों रुपए खर्च कर यहां तीन मशीनें लगाई थीं, लेकिन रख-रखाव के अभाव में ये मशीनें खराब हो गई हैं। वहीं रेल अधिकारियों का कहना है कि खरीब मशीनों को ठीक करने के आदेश दे दिए हैं। 

अंधेरे में डूबा है प्लेटफार्म नंबर-6 :
वहीं, स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-6 पर लाइट नहीं है, जिसका लाभ जेब कतरे उठाते हैं। यात्री कई बार स्टेशन अधिकारियों के समक्ष ला चुके हैं पर इस मामले में भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। 

काऊंटर पर लगती है लंबी लाइन :
ए.टी.वी.एम. चालू हालत में न होने से यात्रियों को साधारण टिकट पाने के लिए काऊंटर पर लंबी लाइन में लगना पड़ता है। हालांकि 8 टिकट काऊंटर बनाए गए हैं पर उनमें से सिर्फ 3 ही खुले रहते हैं। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं और बुजुर्गों को हो रही है, जिन्हें घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। इस बारे में भी यात्रियों ने कई बार शिकायत की पर बात नहीं बनी।
 

Priyanka rana

Advertising