रेलवे स्टेशन पर पार्किंग की आज से देनी होगी पहले से कहीं ज्यादा फीस

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 09:12 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर इंडियन रेलवे स्टेशन डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन कंपनी (आई.आर.एस.डी.सी.) ने पार्किंग फीस बढ़ा दी है। कंपनी की ओर से बढ़ाए गए मूल्य शुक्रवार आधी रात से लागू हो गए हैं। अब रेलवे स्टेशन की पार्किंग फीस 10 गुना से भी अधिक बढ़ गई है।  

हालांकि रेलवे के हस्तक्षेप के बाद आई.आर.एस.डी.सी. ने रेलवे के रूटीन पैसेंजर को राहत देते हुए मोटरसाइकिल व स्कूटर के मंथली पास के मूल्यों में 500 रुपए की कमी कर दी है। यह 1500 की जगह 1000 रुपए कर दी गई है। 

टैक्सी यूनियन के प्रधान मंजीत सिंह का कहना है कि वह रेलवे स्टेशन के पार्किंग रेट में हो रही बढ़ौत्तरी को लेकर रेलवे बोर्ड, रेल मंत्री व जी.एम. टी.पी. सिंह को कई पत्र भेज चुके हैं, लेकिन उनकी तरफ से कोई भी आश्वासन नहीं दिया गया। अंबाला मंडल के डी.आर.एम. गुरिन्द्र मोहन सिंह से मुलाकात कर इस संबंध में बात की जाएगी।

एयरपोर्ट की तर्ज पर 9 मिनट से ज्यादा रुके तो पार्किंग फीस, चाहे वाहन हो या न हो :
आई.आर.एस.डी.सी. ने पंचकूला की तरफ चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर ट्रायल बेस पर पाॢकंग फीस शुरू कर दी है। यहां रेलवे स्टेशन पर अगर आप परिजनों को छोडऩे आते हैं और 9 मिनट से ज्यादा रुकते हैं, तो पार्किंग फीस देनी होगी। चाहे आप अपनी कार व स्कूटर या मोटर साइकिल पार्क करें या न करें। पार्किंग फीस देनी होगी। 

आज से ये होंगे पार्किंग रेट :
कार पार्किंग के पहले 2 घंटे के 30 रुपए, फिर हर 1 घंटे बाद 10 रुपए और मासिक पास 4000 रुपए देने होंगे। ऑटो के पहले 2 घंटे के 20 रुपए, हर 1 घंटे में 10 रुपए और मासिक पास 2000 रुपए, मोटरसाइकिल पार्किंग के पहले 2 घंटे के 15 रुपए, फिर हर 1 घंटे पर 10 रुपए और मासिक पास 1000 रुपए, साइकिल पार्किंग के पहले 4 घंटे के 5 रुपए, 4-12 घंटे के 10 रुपए और मासिक पास 200 रुपए होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News