एप्प से तलाशे जाएंगे लावारिस वाहनों के मालिक

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे स्टेशन की पार्किंग में कई महीनों से धूल फांक रहे लावारिस वाहनों के मालिकों का जी.आर.पी. अब आधुनिक तरीके से पता लगाएगी। वाहन एप्प के माध्यम से वाहनों के मालिक खोजे जाएंगे। जी.आर.पी. इन वाहनों से संबंधित दस्तावेज चैक करने के बाद कानूनी औपचारिकता पूरी करने पर ही वाहनों को उनके मालिको को सौंपेगी। 

इस बात का पता लगाया जाएगा कि आखिर वे लोग इतने दिनों तक यहां पार्क किए वाहनों को लेने क्यों नहीं आए। रेलवे स्टेशन की पार्किंग से एक माह पहले जी.आर.पी. ने 21 लावारिस वाहन को जब्त किया है लेकिन अब तक जी.आर.पी. इनके मालिकों तक नहीं पहुंच सकी। इसका कारण जी.आर.पी. थाने में मुलाजिमों की कमी। इसके कारण अभी जांच शुरू नहीं हो सकी। 

जी.आर.पी. को सूचित करेगा ठेकेदार :
रेलवे की पार्किंग ठेकेदार को अगाह किया गया है कि यदि दो दिन से ज्यादा कोई भी वाहन पाॢकंग में खड़ा मिले तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे। यहां कई वाहन तो ऐसे मिले हैं, जिनकी नंबर प्लेट ही गायब हो गई हैं। 

कंपनी की शिकायत पर वाहनों को किया इम्पाऊंड :
यू.डी.एस. कंपनी ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सफाई और पार्किंग की जिम्मेदारी संभाली थी। कंपनी ने ही इन वाहनों की शिकायत जी.आर.पी. को दी। इसके बाद जी.आर.पी. ने सबसे पहले ठेकेदार से पूछताछ कर 21 वाहनों को इम्पाऊंड किया। इनमें 17 बाइक, 2 कारें और 2 थ्री व्हीलर शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News