यात्री बोले, हम ‘सफर’ में हैं, नहीं सुन रहे रेलवे अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 11:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन यादव): रेलवे यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर कितना गंभीर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि न तो हैल्पलाइन नंबर और ही ऑफिस में लोगों की समस्याओं का हल हो रहा है। हल्लोमाजरा के अरविंद कुमार ने बताया कि अंबाला रेलवे स्टेशन पर पैसेंजरों के लिए बनाए गए वेटिंग हॉल का बुरा हाल है। इसकी शिकायत उन्होंने स्टेशन अधीक्षक से की।

 

अरविंद ने बताया कि उसने छपरा से अंबाला कैंट हमसफर ट्रेन की बुकिंग करवाई थी। इस दौरान जब मोबाइल चार्जिंग के लिए प्लग प्वाइंट खोजने लगा तो टूटा हुआ था। इसके साथ ही कोच बने शौचालय का बुरा हाल था। कोच में गंदगी का अंबार था, जबकि रेलवे की तरफ से राजधानी ट्रेन के बाद हमसफर ट्रेन का नाम आता है। जानकारी के अनुसार जब रेल मंत्री द्वारा इस ट्रेन का उद्घाटन किया गया तो इसमें अनेक सुविधाओं का दावा किया गया था लेकिन यह दावा सिर्फ कागजों में सिमट कर रह गया।
रेल मंत्री को किया ट्वीट
अरविंद कुमार ने बताया कि उन्होंने रेल मंत्री को भी शौचालय की फोटो ेव ट्वीट पर शिकायत की। रेलवे की तरफ से जारी 139 नंबर पर भी कॉल किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने लखनऊ व मुरादाबाद के सफाई डिपार्टमैंट के नंबर पर भी कॉल किया लेकिन उधर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। हालांकि मुरादाबाद में सफाई कर्मचारियों की टीम कोच में आई लेकिन उन्होंने सफाई करने की बजाए नसीहत दी और चले गए। 
अंबाला वेटिंग हॉल का भी बुरा हॉल
अरविंद ने बताया कि सफर के दौरान जब वह अंबाला रेलवे स्टेशन पंहुचा तो वेटिंग हॉल में फ्रैश होने गया, जहां पर वॉशरूम के बुरे हाल थे। वेटिंग हॉल की भी देखरेख नहीं की जा रही है। उन्होंने इसकी शिकायत स्टेशन अधीक्षक से की, जिसके बाद वॉशरूम को साफ करवाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News