रेलवे फाटक चंडीगढ़ सीमा में, परेशान जीरकपुर के लोग

Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:40 AM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत): जीरकपुर क्षेत्र में स्थिति बलटाना के हरमिलाप नगर में चंडीगढ़ सीमा पर रेलवे क्रॉसिंग नंबर-123 पर रोजाना लगते जाम से परेशान सैकड़ों लोग पिछले लंबे समय से जीरकपुर व चंडीगढ़ प्रशासन ने वर्षों से रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने की मांग करते चले आ रहे हैं, लेकिन अभी तक इस मांग पर काम केवल कागजों तक ही सीमित है। 

 

रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने के लिए संघर्ष कर रही जॉइंट एक्शन कमेटी फॉर वैल्फेयर ऑफ बलटाना रैजीडैंट्स के नुमाइंदे जीरकपुर प्रशासन से लेकर चंडीगढ़ प्रशासन, सांसद किरण खेर, राज्यपाल व अन्य अधिकारियों से मिलकर अंडरपास बनने की मांग कर चुके है। रेलवे फाटक पर अंडरपास चंडीगढ़ प्रशासन ने बनाना हैै तथा अंडरपास जिस जगह पर बनाया जाना है उसके लिए कुछ जमीन पंजाब व कुछ जमीन हरियाणा राज्य के अधीन है। 

 

अगस्त महीने  2015 में चंडीगढ़ प्रशासन को रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाने की प्रपोजल और ड्रांइग भेजी थी जिसके बाद चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा के अधिकारियों की हुई इस संबधी मीटिंग में इसको मंजूर भी कर लिया गया था लेकिन इसके बाद रेलवे फाटक पर अंडरपास बनने का काम केवल कागजों में ही इधर उधर घुमता रहा है।
 

pooja verma

Advertising