वाहन चालकों के लिए खबर, अब आठ माह के लिए पंचकूला में यह रास्ता रहेगा बंद

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 11:25 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : एंट्री गेट के चक्कर मेंं हाऊसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट से वाहनों की एंट्री जहां एक हफ्ते की परेशानी के बाद खुल गई, वहीं अब एक और परेशानी से ट्राईसिटी की जनता को जूझना पड़ेगा। 

सैक्टर-19 से होकर गुजरने वाले डेढ़ लाख से अधिक वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर नहीं है। उनकी परेशानी आठ माह के लिए बढऩे वाली है। क्योंकि रेलवे ओवरब्रिज (आर.ओ.बी.) के निर्माण कार्य को गति देने के लिए प्रशासन ने वीरवार से 31 मार्च 2020 तक बंद करने का फैसला किया है। 

जाम से जूझना होगा :
वाहन चालकों को सैक्टर-19 और जीरकपुर जाने और उधर से आने के लिए दूसरे मार्ग का सहारा लेना पड़ेगा। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से लोगों को जहां लंबा चक्कर काटना पड़ेगा, वहीं उन्हें जाम का भी सामना करना पड़ेगा। 

सैक्टर-19 रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए आर.ओ.बी. का निर्माण कार्य प्रगति पर है। अब पिल्लर पर स्लैब के निर्माण का कार्य शुरू होगा। ऐसे में किसी हैवी मैटीरियल गिरने से किसी तरह का नुक्सान न हो, इसके मद्देनजर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

अंडरपास या रेलवे क्रासिंग ही सहारा :
सैक्टर-19 के लोगों को पंचकूला की तरफ आने और फिर इधर से वापस जाने के लिए बलटाना रेलवे क्रॉसिंग या फिर सैक्टर-20 अंडरपास का सहारा लेना पड़ेगा। हरमिलाप नगर की इंटर्नल रोड पर भी वाहनों की काफी होगी। 

31 मार्च से पहले खोलने का दावा :
वहीं, इस बारे में पी.डब्ल्यू.डी. के डिप्टी सुपरिंटैंडैंट जगदीश और कांट्रैक्टर नवीन ने बताया कि रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को 15 माह में पूरा किया जाएगा। कार्य जल्द खत्म करने के लिए ही क्रॉसिंग से वाहनों की आवाजाही को बंद किया है। लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना न करना पड़े इसलिए निर्माण कार्य को पूरा कर 31 मार्च से पहले आर.ओ.बी. को वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

प्रोजैक्ट पर एक नजर :
-30 करोड़ रुपए इस प्रोजैक्ट पर खर्च आने का अनुमान है
-15 माह में आर.ओ.बी. निर्माण कार्य पूरा करने का दावा
-31 जनवरी 2019 को सी.एम. ने किया था शिलान्यास
-पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने की थी घोषणा
-24 घंटे में गुजरते हैं डेढ़ लाख से अधिक वाहन
-24 घंटे में करीब 46 बार बंद होता है रेलवे क्रॉसिंग 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News