मिलावटी पनीर व घी बनाने की शिकायत पर कैथल में छापामारी

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 07:25 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष रविवार सुबह कैथल से आए व्यक्ति ने कांगथली गांव में मिलावटी व नकली देसी घी, पनीर एवं दूध बनाने की शिकायत दी। मंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए एफ.डी.ए. विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए। महज चंद घंटों के बीच दोपहर विभागीय टीम ने कांगथली में छापा मारते हुए देसी घी, पनीर एवं अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए और 240 किलोग्राम देसी घी को सीज कर दिया। दरअसल रविवार को गृह मंत्री अनिल विज अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। तभी एक फरियादी ने अपनी शिकायत देते हुए विज को बताया कि कांगथली में धड़ल्ले से मिलावटी देसी घी, पनीर व अन्य पदार्थ बनाकर सप्लाई किए जा रहे हैं। विज ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए, जिस पर दोपहर में कैथल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. राजीव के नेतृत्व में एन.डी. शर्मा व अन्य स्टाफ ने कांगथली में छापा मारा। 

 


हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर विज खफा 
पलवल जिले से आए फौजी ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसके पिता की हत्या बीते वर्ष नवंबर में हुई थी और पुलिस ने आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है। गृह मंत्री विज ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर एस.पी. पलवल से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि फौजी दुर्गम सीमाओं पर हमारी हिफाजत में तैनात रहते हैं और इनके परिवार की हिफाजत करना हमारा जिम्मा है। उन्होंने एस.पी. पलवल को तुरंत मामले की जांच रिपोर्ट भेजने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में विलंब किन कारणों से हुआ इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश भी दिए। 
 

 

एस.आई.टी. गठित कर जांच के दिए आदेश 
एन.डी.ए. की तैयारी कर रहे छात्र की मौत के मामले में डिफैंस कालोनी अम्बाला के निवासी परिजनों ने गृह मंत्री को शिकायत दी। उनके बेटे का शव चरखी दादरी में मुख्य रोड से काफी अंदर खेतों के निकट मिला था और बेटे के शरीर पर चोट के कई निशान थे। उनका आरोप था कि पुलिस इस मामले को हत्या का न मानकर सड़क हादसा करार दे रही है। गृह मंत्री विज ने इस मामले में एस.पी. चरखी दादरी को एस.आई.टी. गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए। गृह मंत्री के समक्ष बीएसफ से रिटायर्ड सैनिक ने ठगी मामले की शिकायत दी। उसने कहा कि झज्जर में लोन दिलाने के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है। इस मामले में उसने झज्जर पुलिस को शिकायत दी थी मगर कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री ने एस.पी. झज्जर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने स्वयं पर झूठा मुकद्दमा दर्ज होने की शिकायत की जिस पर मंत्री ने एस.पी. करनाल को मामले में एस.आई.टी. गठित कर जांच के निर्देश दिए। यमुनानगर के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर फरियादी की शिकायत पर एस.पी. यमुनानगर को निर्देश, बिलासपुर थाने में सरपंच के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। घरौंडा निवासी रिटायर्ड सूबेदार ने प्लॉट पर कब्जे के मामले में पुलिस पर आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री विज ने पुलिस कम्पलैंट अथॉरिटी को जांच के निर्देश दिए गए।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News