फूड सेफ्टी टीम का छापा, होटल व रैस्टोरैंटों से भरे सैंपल

Saturday, Jun 17, 2017 - 10:11 AM (IST)

मोहाली/खरड़(कुलदीप/शशि/रणबीर) : स्वास्थ्य विभाग पंजाब ने गर्मी के इस सीजन में खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के मकसद से विभाग की अलग-अलग टीमों ने जिले के अलग-अलग स्थानों से होटल तथा रैस्टोरैंटों में छापेमारी करके खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। फूड कमिश्नर पंजाब वरुण रूजम तथा डिप्टी कमिश्नर मोहाली गुरप्रीत कौर सपरा के आदेशों मुताबिक सहायक कमिश्नर (फूड) मनोज खोसला तथा अनिल कुमार की अगुवाई वाली फूड सेफ्टी टीम ने छापेमारी की।

 

टीम में तैनात अधिकारियों ने बताया कि दूध की डेयरियों तथा दूध वाले वाहनों से दूध के दस सैंपल लिए गए। यह दूध के सैंपल बनूड़ में तीन डेयरियों से, लांडरां रोड पर नाका लगाकर दो गाडिय़ों तथा एक डेयरी, भागोमाजरा में एक दूध प्लांट से तथा शाहपुर, घटौर से एक-एक डेयरी फार्म में से भरे गए। उन्होंने बताया कि लांडरां रोड पर स्थित सनेटा गांव में हलवाई की एक दुकान से लगभग 25 किलोग्राम खराब रसगुल्ले नष्ट करवाए गए। 

 

उन्होंने कहा कि जून महीने में 25 अन्य सैंपल भी लिए गए जिनमें सैक्टर-70 की मार्कीट में रैस्टोरैट के तंदुरी ड्रैसिंग, जूस, दहीं, पनीर शामिल हैं। फेज-9 में स्थित होटल से दहीं, फेज-2 में एक होटल से बटर चिकन, सैक्टर-62 में स्थित एक बड़े अस्पताल की कैंटीन से पानी, पनीर, चीज़ टोमैटो तथा नार्थ कंट्री मॉल में स्थित फूड कोर्ट में से पनीर, चटनी, कुलफियां, दहीं, बरगर, फेज-3बी2 स्थित कंपनी के एक रैस्टोरेंट से हरबल मिकस तथा रिफाइंड तेल, फेज-7 स्थित एक ढाबे से पनीर तथा दही, गांव सनेटा में एक हलवाई से दूध तथा दही के सैंपल भरे गए। खोसला ने बताया कि सभी लिए सैंपल निरीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेज दिए गए हैं। 

Advertising