जीरकपुर में छापेमारी, ओकू टीम ने दो पकड़े

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 10:49 AM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत सिंह): पंजाब पुलिस की ओकू टीम टीम ने शहर की पोश सोसायटी के एक फ्लैट से दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। रविवार देररात हुई कार्रवाई से ओकू टीम ने उक्त व्यक्तियों के फ्लैट से भारी मात्रा में सामान बरामद किया है, जोकि 4 से पांच बैग में था। ओकू टीम मामले में कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। 

 

सूत्रों की माने तो ओकू टीम लुधियाना में 30 लाख के सोने की चोरी के मामले में आरोपियों की तलाश में जीरकपुर आई थी। टीम को उक्त फ्लैट से चोरी हुआ बरामद हो गया है। लेकिन अभी इसको ओकू टीम द्वारा खुलासा नहीं किया गया। 

 

पुलिस की विशेष टीम की तरफ से जिस फ्लैट में कार्रवाई की गई है, उसमें स्थानीय पुलिस की तरफ से सुबह से ही देर रात तक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अलावा सोसायटी का कोई भी मैंबर इस संबंध में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। सोसायटी से मिली जानकारी अनुसार फ्लैट से पुलिस चार थैलाों में सामान भर कर ले गई है, जिसे सोना माना जा रहा है। 


 

फिल्मी अंदाज में ओकू टीम ने की कार्रवाई
उक्त फ्लैट अमृतसर निवासी सुरेंद्र सिंह व्यक्ति ने किराए पर लिया हुआ था। यहां एक व्यक्ति, एक महिला और 24 से 25 साल के दो युवक रह रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बीती रात करीब 12 बजे पुलिस के विशेष दस्ते की तरफ से एमिनैंस सोसायटी के टावर नंबर बी-4 के फ्लैट नंबर 913 में छापेमारी की गई थी। इस कार्रवाई को एन.आई.ए. और ओकू की टीम ने संयुक्त रूप अंजाम दिया। टीम ने किसी फिल्मी अंदाज में पूरी कार्रवाई की। टीम करीब तीन घंटे फ्लैट में रही। 

 

सोसायटी के ही एक निवासी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि टीम अपने साथ एक व्यक्ति और चार थैले को ले गई। बता दें कि कुछ दिन पहले लुधियाना में 5 अज्ञात व्यक्तियों ने 30 लाख रुपए का सोना लूटा था। मामले में ओकू की टीम की तरफ से बीते दिनों चंडीगढ़ सैक्टर-36 से गगन जज नाम के एक गैंगस्टर को काबू किया था। 

 

बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस की ओर से अलग-अलग स्थान पर छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस की तरफ से जीकरुपर उक्त सोसायटी में छापा मारा गया, जहां से लूट के मामले में शामिल आरोपी और सोना बरामद होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

ओकू टीम के इंचार्ज आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि लुधियाना लूट मामले में टीम की तरफ से दो आरोपियों को काबू किया गया है। इनकी पहचान गांव गढ़ीवाल होशियारपुर निवासी प्रदीप सिंह और पीर मुहम्मद नजदीक मक्खू फिरोजपुर निवासी हरप्रीत सिंह के तौर हुई है। आरोपी प्रदीप से पुलिस ने एक पिस्टल भी बरामद किया है। उन्होंने जीरकपुर से किसी भी तरह के सोना बरामद होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया। 

 

जल्द पुलिस लूट की वारदात को सुलझा लेगी। वहीं ओकू टीम की इस कार्रवाई की खबर जब स्थानीय लोगों तक पहुंची तो इस छापेमारी को किसी आतंकवादी घटना से जोड़कर देखा जाने लगा। सोशल मीडिया पर तरह तरह की खबरें फैलनी शुरू हो गई। हर कोई इस बात को लेकर भयभीत दिखाई दिया। शाम होते-होते जब लोगों तक असलियत पहुंची तो लोगों की जान में जान आई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News