इनकम टैक्स विभाग ने हाऊसिंग बोर्ड के 49 करोड़ रुपए किए अटैच

Tuesday, Mar 26, 2019 - 09:59 AM (IST)

चंडीगढ(राजिंद्र) : इनकम टैक्स डिपार्टमैंट ने सोमवार को चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड में टैक्स असेस्मैंट को लेकर कार्रवाई की और चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड के 49 करोड़ रुपए अटैच कर दिए। पाश्र्वनाथ के वर्ष 2016-17 के कोई पुराने केस में टैक्स असेस्मैंट सही न पाए जाने पर डिपार्टमैंट की तरफ से ये कार्रवाई की गई है। 

बोर्ड ने इस केस में लॉस दिखाते हुए राहत देने की अपील की थी, जिसे डिपार्टमैंट ने ठुकरा दिया था। इस संबंध में हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन अजोय कुमार सिन्हा ने कहा कि इस केस में इंकम टैक्स डिपार्टमैंट की तरफ से सोमवार को उनकी 49 करोड़ रुपए की राशि अटैच कर दी है। 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2016-17 में पाश्र्वनाथ केस में उन्होंने कोई पेमैंट की थी। इस पेमैंट को लॉस ट्रीट करते हुए उन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमैंट को भेजा था और राहत देने की मांग की थी लेकिन डिपार्टमैंट ने उसे ठुकरा दिया था और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। 

सूत्रों के अनुसार बोर्ड को 22 मार्च को इस संबंध में डिपार्टमैंट का नोटिस मिला था। आगे छुट्टी होने के चलते बोर्ड कोर्ट में इसे चैलेंज नहीं कर पाया। बोर्ड ने आज ही कोर्ट में अपील की थी लेकिन उससे पहले ही इनकम टैक्स डिपार्टमैंट ने बोर्ड की इस राशि को अटैच कर दिया है। 

सूत्रों के अनुसार बोर्ड डिपार्टमैंट की कार्रवाई को लेकर ही कोर्ट में अपील करने गया था लेकिन उससे पहले ही डिपार्टमैंट ने ये कार्रवाई कर दी। बोर्ड के एक अन्य अधिकारी के अनुसार अब वह इसमें अन्य लीगल पक्ष देख रहे हैं, उसके मुताबिक ही उसमें ही कार्रवाई की जाएगी।

Priyanka rana

Advertising