होटलों के बाहर बिक रही बैन इम्पोर्टेड सिगरेट,14 विक्रेताओं पर 6 हजार जुर्माना

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 12:24 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : स्वास्थ्य विभाग ने सैक्टर-5 और सैक्टर-10 में बने होटलों के बाहर 14 जगहों पर छापे मारे। वहां पर अवैध तरीके से सिगरेट और तंबाकू उत्पाद बेचे जा रहा थे। इसके बाद सभी को 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया और विभाग ने नोटिस भी थमाया है। 

तम्बाकू उत्पाद बेचने वालों पर कार्रवाई करने वाले डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर डॉ. परमिंद्र ने बताया कि चैकिंग में पाया कि इंपोर्टेड सिगरेट भी बेची जा रही थी, जो बैन हैं। इन सिगरेट के बॉक्स पर कोई मैसेज या लोगों नहीं छपा होता। ऐसी सिगरेट किसी भी दुकान पर नहीं बेची जा सकती। जब इन दुकानदारोंं से सिगरेटों के बारे में पूछा तो कुछ होलसेल दुकानों के बारे में बताया। अगर बैन सिगरेट होलसेल दुकानों से सप्लाई हो रही है तो छापेमारी की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के नियमों की सरेआम उड़ रही धज्जियां :
डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर डॉ. परमिंद्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के हिदायतें है कि कोई भी सिगरेट बिना वॉर्निंग के नहीं बेची जा सकती। इसके अलावा जहां सिगरेट बिक रही हैं वहां पर अंडर एज के लिए नो स्मोकिंग का बोर्ड भी लगा होना चाहिए। 

छापेमारी में ऐसी भी दुकानें मिली जहां इंपोर्टेड बैन सिगरेट तो बिक ही रही थीं और वहां कोई बोर्ड नहीं लगा था। ऐसे में 20 से ज्यादा इंपोर्टेड सिगरेट की डब्बियां डिस्ट्रोय की हैं और जहां बोर्ड नहींं थे उन्हें नोटिस दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News