धनास मार्बल मार्कीट में तीन दुकानों का खंगाला रिकार्ड, दस्तावेज जब्त

Thursday, Sep 13, 2018 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : सी.जी.एस.टी. और यूटी जी.एस.टी. की ज्वाइंट टीम ने बुधवार को धनास मार्बल मार्कीट में तीन दुकानों पर रेड की और महत्वपूर्ण दस्तावेज और रिकार्ड जब्त कर लिया। जी.एस.टी. लगने के बाद सेल्स रिकार्ड कम दिखाने के चलते दोनों टीमों ने मिलकर शहर में पहले बार ऐसी कोई रेड की है, जोकि दोपहर 1 बजे लेकर रात 8 बजे तक चली। 

एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर जितेंद्र यादव के निर्देशों पर ये रेड की गई, जिसे असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर यू.टी. आर.के. चौधरी और सी.जी.एस.टी. के एडिशनल कमिश्नर कुमार गौरव ने कोआर्डीनेट किया। असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर यू.टी. आर.के. चौधरी ने बताया कि ये रेड मार्बल मार्किट में बजरंग कोटा स्टोन, चंडीगढ़ मार्बल एंड ग्रेनाइट्स और एमएस श्रीनाथ सैल्स पर की गई है। शिकायत मिली थी कि तीनों दुकानों पर वास्तविक सेल से बहुत ही कम सेल दिखाई जा रही थी। 

यही कारण है कि यूटी जी.एस.टी. से एक्साइज टैक्सेशन ऑफिसर संजीव मदान और एस.एस. बेदी और सी.जी.एस.टी. के अधिकारियों ने इन दुकानों पर रेड की। इस दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त कर लिए गए है। इसके अलावा रजिस्टर समेत कंप्यूटर का भी कुछ रिकार्ड विभाग ने अपने कब्जे में लिया है, जिसकी जांच की जाएगी। 

स्टॉक भी किया चैक :
अधिकारियों ने मौके पर ही तीन दुकानों का स्टॉक भी चैक किया है, जिसमें भी काफी हेरफेर सामने आया है। डिपार्टमैंट को यहां टैक्स चोरी और खरीद मॉल का बिल ग्राहक को न दिए जाने की शिकायत भी मिल रही थी। 

वह जब्त किए गए पूरे रिकार्ड की जांच करेंगे और उसके बाद ही इसमें जो भी अनियमितताएं सामने आएंगी, उसके तहत ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। दोनों डिपार्टमैंट्स के शहर में अन्य कई दुकानों में सैल्स की हेरफेर को लेकर शिकायत मिली है, जिसे लेकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। 

इन दुकानों पर की रेड :
-बजरंग कोटा स्टोन
-चंडीगढ़ मार्बल एंड ग्रेनाइट्स 
-एम.एस. श्रीनाथ सैल्स 

Priyanka rana

Advertising