भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, तीन फर्जी डॉक्टर काबू

Thursday, Jan 18, 2018 - 08:06 AM (IST)

बरवाला(संजय) : तीन सीनियर डॉक्टरों की टीम ने बुधवार को एक गर्भवती महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर एक क्लीनिक पर रेड मारकर तीन फर्जी डॉक्टरों को काबू कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया और लिंग जांच के लिए फर्जी डॉक्टरों को दी रकम भी रिकवर कर ली। जानकारी अनुसार पंचकूला डिप्टी सिविल सर्जन डा. सरोज अग्रवाल, कोट पी.एच.सी. के मैडीकल ऑफिसर डा. अरुणदीप, डा. विकास गुप्ता की टीम ने सहारनपुर के रामपुर में स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर रेड मारी। 

 

डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि गर्भवती महिलाओं के बच्चों के लिंग की जांच की जाती है, जिसके बाद एक महिला को फर्जी ग्राहक के साथ रेड की योजना बनाई और पहले फर्जी डॉक्टर के साथ फोन पर डील की गई और जिसके बाद तीन डॉक्टरों की टीम आज रवाना हुई और जब वो फर्जी ग्राहक को लेकर वहां पहुंचे तो वहां लिंग जांच का मामला सामने आया, जिसके बाद पुलिस की मदद से तीनों फर्जी डॉक्टरों को काबू कर लिया। 

 

डा. अरुणदीप ने बताया कि हमारी सीनियर डॉक्टर सरोज अग्रवाल के नेतृत्व में पूरा मामला चला और इस दौरान हमारी बात होने पर गर्भवती महिला के पेट में बेटा है या बेटी उसका पता करने के लिए 18 हजार रुपए में डील तय हुई और जब वहां पहुंचे तो पहले 18 हजार रुपए लिए गए और फिर उन्होंने अल्ट्रासाऊंड की प्रक्रिया शुरू की और उसके बाद उन्होंने जैसे ही कार्यवाही आगे बढ़ाई तो उन्हें पुलिस की मदद से पकड़ लिया। उनके पास से कई मशीनें भी बरामद हुईं। 

Advertising