अवैध इमीग्रेशन कंपनी पर रेड, मामला दर्ज

Wednesday, Jan 01, 2020 - 12:20 PM (IST)

मोहाली(राणा/गुरप्रीत) : भोले भाले लोगों व युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाली गैर-कानूनी तरीके से चल रही इमीग्रेशन कंपनियों पर शिंकजा कसते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस टीम के साथ मिलकर जीरकपुर में ‘प्राइम कंसल्टैंट’ नाम से चल रही इमीग्रेशन कंपनी पर छापा मारा। 

बताया जा रहा हैं यह कंपनी बिना किसी परमिशन व जरूरी दस्तावेजों के चल रही थी, पुलिस ने कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस संबंध में जानकारी देते हुए मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरिश दियालन ने बताया कि जीरकपुर की ‘प्राइम कंसलटेंट’ के खिलाफ पिछले काफी समय से शिकायतें मिल रही थी जिसके बाद इस मामले की जांच के लिए एस.डी.एम. डेराबस्सी मेजर गुरजिंदर सिंह बैनीपाल को जिम्मेदारी सौंपी गई। 

प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पार्टी ने मैट्रो सीटी, लोहगढ़, जीरकपुर स्थित प्राइम कंसलटेंट नाम के दफ्तर पर छापा मारा। इस दौरान कंपनी के प्रबंधक पूछ-पड़ताल दौरान फर्म चलाने के लिए जरूरी दस्तावेजों के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। प्रबंधकों ने सिर्फ इतना ही बताया कि उन्होंने फर्म चलाने के लिए जरूरी लाइसैंस के लिए अप्लाई किया है।

एस.डी.एम. को मामले की गहराई के साथ जांच करने के दिए आदेश :
डिप्टी कमिश्नर गिरीश दियालन ने बताया कि इस फर्म के अन्य दस्तावेज चैक करने और आगामी कार्रवाई के लिए आज दोबारा एस.डी.एम. डेराबस्सी मेजर गुरजिंदर सिंह बैनीपाल और जीरकपुर थाना प्रमुख गुरवंत सिंह के नेतृत्व वाली टीम फर्म के दफ्तर पहुंची तो दफ्तर को ताला लगा मिला।

उन्होंने बताया कि मामला शकी लगने पर और जरूरी दस्तावेज की कमी के कारण फर्म के मालिक नरिन्दर सिंह खिलाफ इमीग्रेशन एक्ट की धारा 24 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि एस.डी.एम. को मामले की गहराई के साथ जांच करने के लिए कहा गया है और फर्म के मालिक की तरफ से दस्तावेजों संबंधित किए दावों को जांच करने कार्रवाई भी आरंभ की गई है।

Priyanka rana

Advertising