अमृतपाल के समर्थकों ने मोहाली में लहराई तलवारें और डंडे

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 08:23 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज):बंदी सिंहों की रिहाई के लिए मोहाली-चंडीगढ़ बॉर्डर पर धरना दे रहे कौमी इंसाफ मोर्चा के सदस्यों ने खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद मोहाली में जमकर तलवारें और डंडे लहराए। सड़कों के चारों तरफ समर्थक तलवार लेकर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। मोहाली पुलिस ने वाई.पी.एस. चौक पर रोकने की कोशिश की, लेकिन अमृतपाल के समर्थकों द्वारा दिखाई तलवार के चलते पीछे हट गई। पुलिस जवान उनके साथ-साथ चलते रहे। इस बीच आसपास के लोगों के बीच खौफ हो गया। लोगों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर दिए और छतों पर चढ़ गए।

 

 

 

वाई.पी.एस. चौक से गुरुद्वारा सिंह शहीदां पहुंचे समर्थक
कौमी इंसाफ मोर्चा के सदस्य हाथों में तलवार और अन्य हथियार लेकर वाई.पी.एस. चौक पर इक_े हुए। उन्होंने अमृतपाल और उसके छह साथियों की रिहाई को लेकर खालिस्तान जिंदाबाद और पंजाब पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद समर्थक चौक से सोहना स्थित गुरुद्वारा सिंह शहीदां पहुंचे। वहां हजारों की संख्या समर्थक इक_ा हुए और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके बाद सभी समर्थक गुरुद्वारा के सामने बैठकर पाठ करने लगे।

 

 

एयरपोर्ट रोड किया जाम, पुलिस ने की सड़क बंद
अमृतपाल के समर्थकों ने एयरपोर्ट सड़क पर हंगामा कर नारेबाजी की। इसके बाद मोहाली पुलिस ने एयरपोर्ट मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने गुरुद्वारा सिंह शहीदां के आसपास के 700 मीटर के इलाके में फोर्स ही फोर्स तैनात कर दी है। इसके साथ पुलिस ने वाई.पी.एस. चौक पर भी फोर्स तैनात कर दी।

 

 

चंडीगढ़ पुलिस ने एंट्री प्वाइंट पर बढ़ाई सुरक्षा
अमृतपाल की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही मोहाली में हंगामा होने के बाद चंडीगढ़ पुलिस अलर्ट हो गई। चंडीगढ़ पुलिस ने सभी एंट्री प्वाइंट्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एंट्री करने वाले हर वाहन की चैकिंग की जा रही है। इसके अलावा पुलिस एंट्री प्वाइंट पर संदिग्ध लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ करने में लगी हुई है। पुलिस ने सैक्टर-51/52 सड़क पर बैरिकेड्स लगाकर और सुरक्षा बढ़ाई। चंडीग?-मोहाली बॉर्डर पर 8 फरवरी को इसी इंसाफ मोर्चे में शामिल निहंगों द्वारा हिंसक प्रदर्शन के चलते कई पुलिसवाले घायल हो गए थे। चंडीगढ़ पुलिस ने नामजद समेत अन्यों समर्थकों पर एफ.आई.आर. दर्ज की थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News