पंजाबी सिंगर फायरिंग मामला : आरोपियों को पकडऩा तो दूर कोई सुराग भी नहीं ढूंढ पाई पुलिस

Sunday, Jun 23, 2019 - 11:38 AM (IST)

मोहाली (राणा): एक और जिला प्रशासन पुलिस विभाग के साथ मिलकर पंजाब को नशा मुक्त बनाने में लगी हुई है। वहीं दूसरी और चंडीगढ़-खरड हाईवे पर बीती 13 जून को एक पल्सर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने सरेआम पंजाबी सिंगर बलताज खान को 3 गोलियां मारी और बड़े आराम से जिले से बाहर भी निकल गए, जिन्हें 9 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पाई है और न ही कोई सुराग जुटा पाई है। 

 

वहीं जब बलौंगी थाना प्रभारी अमृतपाल सिंह का कहना है कि आरोपियों की तालाश में छापेमारी की जा रही है लेकिन अभी तक उनके हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है। 


 

सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का प्रोजैक्ट भी अधर में
मोहाली पुलिस विभाग की ओर से काफी लंबे समय से शहर की एंट्री प्वाइंटस पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने का प्रोपोजल बनाया जा रहा है और एक बार तो यह प्रोपोजल बनाकर संबधित विभाग को भी भेजा गया था। 

 

लेकिन यह प्रोपोजोल अभी तक बीच में ही अटका हुआ है, जबकि उसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद के साथ उनके घरों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की कोशिश की लेकिन विभाग इसमें भी सफल नहीं हो पाया। 

 

अगर सी.सी.टी.वी. कैमरे का प्रोजोक्ट समय रहते शहर की एंट्री प्वाइंटस पर लग जाता तो शहर में अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी सलाखों के पीछे होते। 

 

सिंगर के पेट, कान व गर्दन पर लगी थी तीन गोलियां
सिंगर बलताज को पेट, कान व गर्दन में तीन गोलियां लगी थी, जिसके बाद से वह फेज-6 के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं। उसकी सुरक्षा में  पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं ताकि उसके ऊपर फिर से कोई हमला न कर दे। 

 

साथ ही उसके साथ अब उसकी पत्नी व अन्य परिजन भी मौजूद हैं। क्योंकि इसी अस्पताल के आई.सी.यू. में एक आरोपी ए.एस.आई. संजीव पर हमला हो चुका है जिसके खिलाफ पैसे लेकर पुलिस में भर्ती के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी के मामले में मोहाली पुलिस ने केस दर्ज किया था। 

 

डंप डाटा से भी नहीं लगा कोई सुराग
पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आस-पास का सारा डंप डाटा खंगाला जा चुका है लेकिन उसमें से एक भी सुराग हाथ नहीं लग पाया है। वहीं पुलिस विभाग का तर्क है कि उनकी ओर से हर पहलू पर जांच की जा रही है, मगर पुलिस की टीमें अभी तक यह भी नहीं पता लगा पाई कि कहीं यह जानलेवा हमला पुरानी रजिंश के कारण तो नहीं हुआ। 

 

हाइवे पर पत्नी के साथ खरीद रहा था फल
सिंगर जलवायु टावर खरड़ में किराए पर रह रहता है, उसकी 6 जून को संदीप कौर से शादी हुई थी, जो  न्यूजीलैंड की रहने वाली है। 13 जून रात के समय सिंगर अपनी पत्नी के साथ अपनी आई-20 कार में था जिस दौरान वह गाड़ी से उतर कर चंडीगढ़-खरड हाइवे रोड पर फल लेने के लिए रूके थे उसी दौरान उन पर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बदमाशों ने अपना चेहरा कपड़े से ढका हुआ था।

pooja verma

Advertising